Video:: देहरादून पहुंचा शहीद मोहनलाल रतूड़ी का पार्थिव शरीर, बेटी ने किया सेल्यूट..देखिए

सलाम इस शहादत को...सलाम उन वीरों को जिन्होंने देश के लिए सरहद पर अपने प्राण न्योछावर कर दिए

last goodbye to martyr mohanlal raturi - मोहनलाल रतूड़ी, पुलवामा अटैक, Uttarakhand, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, Uttarakhand Shaheed, Mohanlal Raturi, uttarakhand, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड के उस सपूत को नमन…मूलरूप से उत्तरकाशी जिले के चिन्यालीसौड़ के मोहन लाल रतूड़ी पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हो गए। फिलहाल उनका परिवार देहरादून में रहता है। उनका पार्थिव शव आज सुबह देहरादून उनके आवास पहुंच गया। इस दौरान उनके घर में अंतिम दर्शन को जनसैलाब उमड़ पड़ा। पार्थिव शरीर घर पर पहुंचा तो परिवार में कोहराम मच गया। शहीद की बहादुर बेटी ने अपने पिता के पार्थिव शरीर को देखा, तो आंखें भर आई। दिल में गुस्सा और मन में अपने शहीद पिता के लिए सम्मान लिए इस बेटी ने अपने पिता का सेल्यूट किया। इसके बाद एकटक देखती रही। मौके पर मौजूद लोग ये नज़ारा देखकर अपने आंसू नहीं रोक पाए। शहीद की पत्नी और बच्चे का रो-रोकर बुरा हाल है। इस दौरान हर किसी की आंख में आंसू के साथ गुस्सा और दिल में दर्द दिखा।

यह भी पढें - ‘मैं वापस आऊंगा’..मेजर विभूति ढौंडियाल ने पत्नी से किया था वादा..तिरंगे में लिपटे आए
मौके पर मौजूद लोगों ने पाकिस्तान और आतंकवाद के खिलाफ जमकर नारे लगाए। जब तकर सूरज चांद रहेगा, मोहन तेरा नाम लगेगा, ये नारा भी गूंजता रहा। बताया गया कि हरिद्वार में शहीद का अंतिम संस्कार किया जाएगा।शहीद जवान मोहन लाल रतूड़ी जम्मू-कश्मीर में तैनात थे। उत्तरकाशी जिले के चिन्यालीसौड़ क्षेत्र के बनकोट गांव के जांबाज जवान मोहन लाल रतूड़ी की शहादत से पहाड़ सन्न है।मोहनलाल के शहीद होने की खबर मिलते ही गांव में मातम पसर गया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है, ग्रामीणों की भी आंख नम है। इस समय शहीद जवान का परिवार देहरादून में रहता है।सीआरपीएफ के जवानों की शहादत पर परिजन गर्व महसूस कर रहे हैं, लेकिन साथ ही उन्हें अपनों के चले जाने का भी गम है। ये जवान अपने घर पर जल्द वापस लौटने का वादा कर ड्यूटी पर गए थे, लेकिन वापस ना लौट सके...शहीदों के घर में कोहराम मचा है।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Uttarakhand News: last goodbye to martyr mohanlal raturi

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें