उत्तराखंड में बिगड़ेगा मौसम, 12 जिलों में बारिश-बर्फबारी का अलर्ट

उत्तराखंड के लिए मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में पहाड़ों में भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है।

met department forecast for uttarakhand - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड बर्फबारी, उत्तराखंड बारिश,Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Uttarakhand snowfall, Uttarakhand rain, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड में लोग मौसम की मार से परेशान हैं। पहाड़ों में लगातार हो रही बारिश-बर्फबारी ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी हैं। मौसम विभाग की मानें तो फिलहाल मौसम के बिगड़े मिजाज से राहत नहीं मिलने वाली। मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कई जिलों में आज बारिश और बर्फबारी की चेतावनी दी है। पर्वतीय इलाकों में भारी बर्फबारी होगी तो वहीं कई जिलों में ओलावृष्टी हो सकती है। मौसम विभाग की चेतावनी को गंभीरता से लेते हुए शासन की तरफ से एडवाइजरी जारी की गई है। शासन ने सभी जिलों के अधिकारियों को सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं। मौसम विभाग की मानें तो बुधवार को सूबे के कई जिलों में बादल छाए रहेंगे...रात तक कई जिलों में भारी बर्फबारी और बारिश हो सकती है। आइए आपको बताते हैं कि किन किन जिलों के लिए मौसम विभाग द्वारा चेतावनी दी गई है।

मौसम विभाग के मुताबिक चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, उत्तरकाशी और पिथौरागढ़ में हालात और ज्यादा खराब हो सकते हैं। यहां आने वाले 24 घंटों में भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी दी गई है। टिहरी, उत्तरकाशी, पौड़ी, चंपावत, नैनीताल, पिथौरागढ़ और देहरादून में भारी बारिश के साथ ही ओले गिर सकते हैं। प्रदेश के लगभग सभी जिलों में बारिश के आसार हैं। 21 फरवरी तक लोगों को मौसम की मार झेलनी पड़ेगी। इस दौरान भारी बारिश और ओले गिरने की संभावना है। 22 फरवरी की शाम से मौसम में बदलाव की उम्मीद है। मौसम साफ होने से लोगों को राहत मिलेगी। इसलिए अगले 24 घंटे आप भी सावधान रहें। जरूरी ना हो तो फिलहाल घर पर ही रहने की कोशिश करें। सावधानी बरतें और किसी भी परेशानी में आपदा विभाग को सूचित करें।


Uttarakhand News: met department forecast for uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें