उत्तराखंड में बारिश, आंधी, बर्फबारी का अलर्ट...9 जिलों के लोग सावधान रहें

उत्तराखंड में लोगों को अभी ठंड से कोई राहत नहीं मिलने वाली। मौसम विभाग ने 9 जिलों के लिए चेतावनी जारी की है।

rain hailstrome snowfall forecast in uttarakhand - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड बर्फबारी, उत्तराखंड बारिश, उत्तराखंड मौसम, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Uttarakhand Ice Bari, Uttarakhand Rain, Uttarkhand Weather, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड में मौसम लगातार करवट बदल रहा है। लगातार होती बर्फबारी लोगों की मुसीबतें बढ़ा रही है और इस बीच मौसम विभाग द्वारा एक और चेतावनी दी गई है। बताया गया है कि उत्तराखंड में बारिश, बर्फबारी और आंधी से लोगों की आफत बढ़ सकती है। सबसे पहले आपको उन जिलों के बारे में बता देते हैं, जहां बारिश, ओलावृष्टि और आंधी से जनजीवन अस्त व्यस्त हो सकता है। अगले 24 घंटे ऊधमसिंह नगर, नैनीताल, पौड़ी, हरिद्वार, टिहरी और देहरादून में ओलावृष्टि और आंधी आने की संभावना है। इसके अलावा गढ़वाल और कुमाऊं के ऊंचाई वाले स्थानों पर बारिश और बर्फबारी हो सकती है। ऐसे में रुद्रप्रयाग, चमोली और पिथौरागढ़ के लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है। विभाग ने स्थानीय प्रशासन को एहतियात बरतने की सलाह दी है।

यह भी पढें - Video: देहरादून में छात्राओं के बीच गैंगवॉर, एक लड़के को लेकर मचा बवाल..देखिए वीडियो
मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, चारधाम के साथ साथ 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी होने की संभावना बन रही है। गढ़वाल और कुमाऊं के निचले इलाकों में दिनभर बारिश के आसार हैं। बताया जा रहा है कि बर्फबारी की वजह से उत्तराखंड में फिर तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है। कल ही हंसलिंग, पंचाचूली, राजरंभा, नाग्निधूरा की चोटियों में हिमपात हुआ है। ऐसे में निचले इलाकों में बारिश की संभावना बनी हुई है। उधर केदारनाथ धाम अभी भी बर्फ से ढका है। यहां 7 फीट तक बर्फ जमी है। 21 जनवरी से पुनर्निर्माण कार्य बंद हैं। बिजली और पानी की सप्लाई ठप होने की वजह से यहां मौजूद 19 लोगों को अपनी जरूरतें पूरी करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पैदल मार्ग पर भी तीन से पांच फीट तक बर्फ मौजूद है, जिससे आवाजाही करना मुश्किल है।


Uttarakhand News: rain hailstrome snowfall forecast in uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें