loksabha elections 2019 results

देहरादून पहुंचे PM मोदी , आज उत्तराखंड को मिलेगी 3340 करोड़ की योजनाओं की सौगात

पीएम मोदी देहरादून पहुंच गए हैं। इस बीच मौसम खराब है और वो जौलीग्रांट एयरपोर्ट के गेस्ट हाउस में रुके।

PM MODI IN UTTARAKHAND - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, पीएम मोदी उत्तराखंड, नरेंद्र मोदी उत्तराखंड, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, PM Modi Uttarakhand, Narendra Modi Uttarakhand, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

पीएम मोदी उत्तराखंड में हैं। उनका विमान एमआई- 17 सुबह करीब सात बजेजौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उतरा। कुछ देर बाद पीएम मोदी को यहां से आगे के लिए निकलना था, लेकिन मौसम खराब था और इसकी वजह से उनका हेलीकॉप्टर आगे उड़ान नहीं भर सका। फिलहाल मौसम खुलने का इंतजार किया जा रहा है। आपको बता दें कि देहरादून समेत पूरे उत्तराखंड में बारिश जारी है। जहां पीएम मोदी की रैली होनी है वहां भी कोहरे के बीच बारिश हो रही है। आपको बता दें कि उत्तराखंड के रुद्रपुर में आज पीएम मोदी की रैली है और इस दौरान 3340 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण होना है। आज एफसीआई मैदान में पीएम मोदी सहकारिता विभाग की विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। जनसभा की तैयारियों को अंतिम रूप पहले ही दे दिया गया है।

यह भी पढें - उत्तराखंड में खुलेगी नेशनल लाॅ यूनिवर्सिटी, अब एजुकेशन हब बनेगी देवभूमि!
अब तक मिली जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी का विमान दोपहर 2:50 मिनट पर 31वीं वाहिनी पीएसी, रुद्रपुर में बने हेलीपैड पर उतरेगा। 3 बजे पीएम मोदी रुद्रपुर के जनसभा स्थल पहुंचेंगे। इसके बाद वह सहकारिता विभाग की करीब 3340 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण करेंगे। किसानों और अलग अलग समूहों की महिलाओं को शून्य ब्याज पर देने वाले ऋण के चेक वितरित किए जाएंगे। इस योजना में छोटे किसानों को एक लाख रुपये तक तथा महिला समूहों को पांच लाख रुपये तक का ऋण बिना ब्याज के मिल सकेगा। किसानों को यह ऋण कृषि प्रसंस्करण कार्यों के लिए ही दिया जाएगा। पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं में अलग अलग जिम्मेदारियां बांट दी गई हैं। दावा किया गया है कि इस विजय शंखनाद रैली में एक लाख से अधिक लोग शामिल होंगे। इस बीच बारिश और मौसम ने बीजेपी को परेशान किया है।


Uttarakhand News: PM MODI IN UTTARAKHAND

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें