उत्तराखंड में बंद होगा जहरीली शराब का धंधा, त्रिवेंद्र सरकार ला सकती है ‘फांसी’ का कानून

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जहरीली शराब से मौतों के मामले को बेहद गंभीर बताते हुए, जल्द ही नया कानून बनाने का ऐलान किया है।

TRIVENDRA GOVT ACTION ON POISONED LIQUOR - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, त्रिवेंद्र सिंह रावत, उत्तराखंड सरकार, बीजेपी उत्तराखंड, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Trivendra Singh Rawat, Uttarakhand Government, BJP Uttarakhand, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

कच्ची शराब का कारोबार करने वालों की अब खैर नहीं है। त्रिवेंद्र सरकार ने ऐलान किया है कि अवैध शराब की बिक्री करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। बच्चों से दुराचार की तर्ज पर उत्तराखंड में अवैध रूप से शराब बेचने वालों के खिलाफ कानून लाया जाएगा। सीएम ने अवैध शराब की बिक्री रोकने के लिए राज्य में अलग कानून बनाने की वकालत की है। बता दें कि उत्तराखंड के रुड़की में कच्ची शराब से लोगों की मौत के मुद्दे पर विपक्ष सरकार को घेर रहा है, वहीं सरकार अवैध शराब बेचने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कह रही है। उत्तराखंड विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन जहरीली शराब से 126 लोगों की मौत का मुद्दा जोर-शोर से उठा। कांग्रेस ने इस मामले को लेकर सदन में जोरदार हंगामा किया, तो वहीं सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आरोपियों के साथ सख्ती से पेश आने की बात कही।

यह भी पढें - 15 फरवरी के दिन उत्तराखंड को मिलेंगी कई सौगातें, बजट में होंगे बड़े ऐलान!
सदन में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि मौजूदा सदन में जहरीली शराब की बिक्री को रोकने के लिए विधेयक लाया जाएगा। इस विधेयक के पास होने के बाद राज्य में जहरीली शराब बनाने और बेचने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो सकेगी। राज्य सरकार इस मामले में ठीक वैसा ही कानून बनाएगी, जैसे नाबालिगों के साथ दरिंदगी करने वालों के खिलाफ है। सब ठीक रहा तो जल्द ही राज्य में अवैध शराब की बिक्री रोकने के लिए कड़ा कानून बन जाएगा। सीएम ने कहा कि जहरीली शराब से मौतों का मामला बेहद गंभीर है। जहरीली शराब मामले का खुलासा हो चुका है। एसआईटी और मजिस्ट्रेट जांच के बाद आईजी रेंज के अधिकारी के नेतृत्व में एक और विस्तृत जांच के लिए आयोग बनाया जाएगा। दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।


Uttarakhand News: TRIVENDRA GOVT ACTION ON POISONED LIQUOR

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें