Connect with us
Image: 14 PEOPLE DIED IN UTTARAKHAND DUE

उत्तराखंड में कोहराम...जहरीली शराब पीने से 14 लोगों की मौत, 11 लोग गंभीर

रुड़की में शराब पीने की लत 14 लोगों के लिए जानलेवा बन गई। जहरीली शराब की वजह से 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि 11 लोगों की हालत नाजुक है।

उत्तराखंड में जहरीली शराब ने 14 घरों में कोहराम मचा दिया। जहरीली शराब पीने से भगवानपुर इलाके के अलग-अलग गांवों में 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि 5 दर्जन से ज्यादा लोग अब भी बीमार हैं। जहरीली शराब से होने वाली मौतों का आंकड़ा बढ़ सकता है, क्योंकि अस्पतालों में भर्ती 11 लोगों की हालत अब भी नाजुक बनी हुई है। रूड़की के भगवानपुर में ग्रामीणों की मौत से गांवों में सन्नाटा पसरा है, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। जानकारी के मुताबिक इन सभी लोगों ने अवैध रूप से बिक रही कच्ची शराब का सेवन किया था। ग्रामीणों की मौत के बाद प्रशासन में हड़कंप मचा है, आनन-फानन में आबकारी निरीक्षक समेत 13 अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। इन सभी अधिकारियों को मुख्यालय से अटैच कर घटना के मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

यह भी पढें - उत्तराखंड के लिए SKYMET की चेतावनी, कई जिलों में बादल फटने और बाढ़ का अलर्ट!
डीएम दीपक रावत, आईजी गढ़वाल अजय रौतेला और एसएसपी जन्मेजय खंडूड़ी ने मौके पर पहुंच कर घटना की जानकारी ली। मरने वालों में से ज्यादातर लोग झबरेड़ा इलाके के रहने वाले थे। यहां के दस लोगों की जहरीली शराब से मौत हुई है। एसएसपी ने भी झबरेड़ा के थानाध्यक्ष, चौकी प्रभारी और एक कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है। घटना भगवानपुर तहसील की है। जहां झबरेड़ा थाना क्षेत्र के बाल्लुपुर और बिंडुखड़क गांव में पिछले कई साल से कच्ची शराब का धंधा चल रहा था। बड़े पैमाने पर यहां से कच्ची शराब गांवों में भेजी जाती थी। बुधवार और गुरुवार को भी ग्रामीणों ने यहां से शराब खरीदी थी, शराब पीने के बाद बिंडुखड़क, बाल्लुपुर, भलस्वागाज, जहाजगढ़, नन्हेड़ा, अनंतपुर गांवों के 14 लोगों को सीने में तेज दर्द और चक्कर आने की शिकायत हुई।

यह भी पढें - गढ़वाल राइफल के सपूत को आखिरी सलाम, परिवार का रो-रोकर बुरा हाल...बंद रहा बाजार
इसके बाद परिजन उन्हें अस्पताल लेकर गए, जहां एक के बाद एक 14 लोगों ने दम तोड़ दिया। शराब से मौत की खबर मिलते ही शासन में हड़कंप मच गया। सिविल अस्पताल रुड़की में मरने वालों का पोस्टमार्टम कराया दिया गया है। सिविल अस्पताल में अब भी 40 लोग भर्ती हैं, इसके अलावा 24 से ज्यादा लोग हरिद्वार, रुड़की, जौलीग्रांट और सहारनपुर के निजी अस्पतालों में भर्ती हैं, जिनमें से 11 की हालत गंभीर है। जिलाधिकारी दीपक रावत ने घटना पर दुख जताते हुए मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं। अपर जिलाधिकारी (वित्त) ललित नारायण मिश्रा मामले की जांच करेंगे। फिलहाल इतना जरूर है कि इस घटना के बाद से पूरे उत्तराखंड में हड़कंप मचा हुआ है। हम भी आपसे अपील करना चाहते हैं कि शराब आपकी जिंदगी से खिलवाड़ करती है, इससे दूर ही रहें।


वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
Loading...

उत्तराखंड समाचार

Loading...

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top