Video: बदरीनाथ में भारी बर्फबारी, बर्फ से ढके बाबा बदरी विशाल...देखिए मनमोहक वीडियो

राज्य समीक्षा के लिए चमोली से पंकज हटवाल ने ये रिपोर्ट भेजी है। देखिए बर्फबारी के बीच बाबा बदरी विशाल का मनमोहक दृश्य

snowfall in badrinath - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, बदरीनाथ, बदरीनाथ धाम, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Badrinath, Badrinath Dham, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है. लगातार हो रही बारिश और बर्फबारी से मौसम और भी सर्द हो गया है. बात अगर बदरीनाथ धाम की करें तो इन दिनों बदरीनाथ धाम सफेद बर्फ की चादर में लिपटा हुआ है.प्राकृतिक खूबसूरती के इस अलौकिक दृष्य को देखकर मन खुश हो जाता है.बर्फबारी से बदरीनाथ मंदिर परिसर में 6 फिट तक बर्फ जमी हुई है.बदरीनाथ में बर्फबारी से जहां एक ओर मौसम सुहावना हो गया है वहीं दूसरी ओर यहां आने-जाने और रहने वाले लोगों के लिए परेशानियां खड़ी हो गई हैं. 6 माह शीतकाल के लिए बदरीनाथ धाम के कपाट बंद होने के बाद धाम में जिला प्रशासन से अनुमति लेकर साधना करने वाले साधुओं और बदरीनाथ मंदिर की सुरक्षा में तैनात पुलिस के जवानों के अतिरिक्त आजकल किसी भी व्यक्ति को बगैर अनुमति के धाम में जाने की मनाही है.

यह भी पढें - केदारनाथ में भारी बर्फबारी, बर्फ से आधा ढका मंदिर...फिर भी काम जारी, देखिए वीडियो
बदरीनाथ धाम से 16 किलोमीटर पहले हनुमानचट्टी में स्थित पुलिस चौकी पर बदरीनाथ जाने वाले लोगों के जिला प्रशासन के द्वारा जारी किया गया अनुमति पत्र की जांच होती है ,तब जाकर ही लोगों को हनुमान चट्टी से आगे जाने दिया जाता है.इन दिनों बदरीनाथ जाने वाले मार्ग पर भारी बर्फबारी होने से सड़कें बंद हो गई हैं. हनुमान चट्टी से आगे बदरीनाथ तक रास्ता बंद पड़ा हुआ है. जिसे खोलने के लिए प्रशासन जी जान से लगा हुआ है. बदरीनाथ धाम में इन दिनों 6 फिट तक बर्फ जमी हुई है. देखिए वीडियो।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Uttarakhand News: snowfall in badrinath

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें