देहरादून की युवा पेंटर ने जीता 'इनक्रेडिबल आर्ट अवार्ड'

दून की श्रेया ग्रोवर को उनकी खूबसूरत कलाकृति के लिए इनक्रेडिबल आर्ट अवार्ड से नवाजा गया है। उनकी पेंटिंग्स विश्वभर में प्रदर्शित हो चुकी हैं, जिन्हें कलाप्रेमियों ने खूब सराहा है।

Shreya Grover of Dehradun wins Incredible Art Award 2019 - श्रेया ग्रोवर, shreya grover, इनक्रेडिबल आर्ट अवार्ड 2019, Incredible Art Award 2019, उत्तरांचल यूनिवर्सिटी, Uttaranchal University, यूट्यूब, YouTube, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड में प्रतिभाशाली कलाकारों की कमी नहीं है, यहां के हुनरमंदों का हुनर राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय मंच पर अपनी पहचान बना रहा है। इस कड़ी में ताजा नाम पेंटर श्रेया ग्रोवर का है। दून की युवा कलाकार श्रेया ग्रोवर को दिल्ली में हुई आर्ट प्रदर्शनी में इनक्रेडिबल आर्ट अवार्ड से नवाजा गया है। राष्ट्रीयस्तर पर आयोजित इस प्रदर्शनी में देशभर के करीब ढाई सौ प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था, जिनमें से 3 लोगों को विजेता चुना गया। विजेताओं में श्रेया ग्रोवर का नाम भी शामिल है। 21 जनवरी को एवेंजर नेशनल आर्ट एग्जीबिशन की तरफ से आयोजित प्रदर्शनी में श्रेया की पेंटिंग्स ने अवार्ड जीता है। श्रेया को ये अवार्ड उनकी थ्रीडी आर्ट में बनाई गईं सुंदर तस्वीरों के लिए दिया गया। श्रेया ने इससे पहले 9 जनवरी को मध्यप्रदेश में हुई राष्ट्रीयस्तर की प्रदर्शनी में भी राजा रवि वर्मा अवार्ड जीता था।

यह भी पढें - उत्तराखंड के 76 लाख वोटर्स को मिलेगी हर जानकारी... इस टोलफ्री नंबर पर कॉल करें
श्रेया को पेंटिंग की प्रेरणा अपनी मां पूनम ग्रोवर को पेंटिग करते देख कर मिली। घरवालों ने भी उनके हुनर को पहचाना और उन्हें प्रोत्साहन देना शुरू कर दिया। पिछले 4 साल से श्रेया पेंटिंग में अपना हुनर दिखा रही हैं, अपनी पेंटिंग्स को खूबसूरत बनाने के लिए उन्होंने यूट्यूब पर वीडियोज देखकर पीओपी, एरलिक और ऑयल कलर्स का इस्तेमाल करना सीखा। जल्द ही उन्होने कलाकृतियां बनाने में महारत हासिल कर ली और अब उनका हुनर पूरी दुनिया देख रही है। श्रेया उत्तरांचल यूनिवर्सिटी से बीकॉम ऑनर्स कर रही हैं। वो अब तक कोरिया, पेरिस और लंदन में अपनी प्रदर्शनी आयोजित कर चुकी हैं। श्रेया पेंटिंग्स बनाने के साथ ही युवा कलाकारों को प्रोत्साहित करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आर्ट प्रदर्शनी आयोजित करती हैं।


Uttarakhand News: Shreya Grover of Dehradun wins Incredible Art Award 2019

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें