उत्तराखंड के 4 हजार से ज्यादा शिक्षा मित्रों को बड़ी राहत, अनिल बलूनी ने दी खुशखबरी

उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने करीब 4 हजार से ज्यादा शिक्षा मित्रों को राहत देने का काम किया है।

Anil baluni good work for teachers in uttarakhand - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, अनिल बलूनी, अनिल बलूनी न्यूज, त्रिवेंद्र सिंह रावत, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Anil Baluni, Anil Baluni News, Trivendra Singh Rawat, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

सेवा समाप्ति के संकट से जूझ रहे प्रदेश के चार हजार से ज्यादा शिक्षा मित्रों के लिए राहत भरी खबर है। उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने इस संबंध में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से बात की है। अनिल बलूनी ने केंद्रीय मंत्री से मुलाकात कर उन्हें शिक्षा मित्रों की समस्याओं के बारे में बताया। जिस पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने त्रिपुरा और असम के शिक्षकों को दी गई राहत का जिक्र करते हुए, उत्तराखंड के शिक्षकों की समस्या का जल्द समाधान करने का आश्वासन दिया। बता दें कि शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) पास ना करने वाले प्रदेश के 4 हजार से ज्यादा शिक्षा मित्रों की नौकरी पर खतरा मंडरा रहा है। टीईटी के चलते उनकी सेवा समाप्त की जा सकती है, राज्यसभा सांसद ने इस संबंध में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से बात की है। प्रकाश जावड़ेकर ने समस्या के जल्द समाधान का आश्वासन दिया है।

यह भी पढें - उत्तराखंड के 16 हजार शिक्षकों को बड़ी सौगात, राज्यसभा से आई अच्छी खबर
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने हेमवती नंदन बहुगुणा केंद्रीय विश्वविद्यालय में शीघ्र ही स्थाई कुलपति की नियुक्ति का भी आश्वासन दिया है। सांसद अनिल बलूनी ने उनसे संस्कृत महाविद्यालय हरिद्वार में छात्रावास के निर्माण के लिए धनराशि स्वीकृत करने की भी बात कही थी, जिस पर केंद्रीय मंत्री ने सहमति जताई है। बता दें कि गढ़वाल यूनिवर्सिटी में लंबे वक्त से स्थाई कुलपति नहीं है। कुलपति की तैनाती ना होने से प्रमोशन, शिक्षण और दूसरे जरूरी विषयों पर फैसले अटके हैं। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने यूनिवर्सिटी में स्थाई कुलपति की नियुक्ति के आश्वासन के साथ ही, यूनिवर्सिटी में विजिटर नॉमिनी की नियुक्ति भी जल्द करने का आश्वासन दिया है। सांसद अनिल बलूनी ने कहा कि मुलाकात के दौरान उन्होंने केंद्रीय मंत्री के सामने राज्य से जुड़े तीन जरूरी मुद्दे रखे थे, जिन पर उन्होंने सहमति जताई है। इससे पता चलता है कि मोदी सरकार जन कल्याण और छात्र हितों के मुद्दों को लेकर गंभीर है।


Uttarakhand News: Anil baluni good work for teachers in uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें