उत्तराखंड: बर्फबारी में फंसे दिल्ली के 4 पर्यटक, सरकार से लगाई मदद की गुहार

उत्तराखंड में बर्फबारी के बीच दिल्ली के 4 पर्यटक पिछले 7 दिन से फंसे हैं। पर्यटकों ने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है।

People stuck in uttarakhand in snowfall - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड स्नोफॉल, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Uttarakhand snowfall, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड में भारी बर्फबारी के बीच पर्यटकों के पहाड़ों में फंसे होने की खबरें लगातार सामने आ रही हैं। ताजा मामला त्यूणी का है, जहां चकराता घूमने आए 4 पर्यटक पिछले 7 दिनों से लोखंडी के पास फंसे हुए हैं। इन पर्यटकों में एक युवती भी शामिल है। पर्यटकों की कार भी बर्फ में धंसी है। परेशान पर्यटकों ने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है। पर्यटकों के लोखंडी के पास फंसे होने की सूचना मिलने पर एसडीएम ने चकराता के तहसीलदार को बर्फबारी में फंसे पर्यटकों को सुरक्षित रास्ते से बाहर निकालने के निर्देश दिए हैं। बताया जा रहा है कि ये चारों पर्यटक 8 दिन पहले दिल्ली से चकराता घूमने आए थे। रविवार को सभी लोखंडी के पास होटल में रुके इसी दौरान भारी बर्फबारी शुरू हो गई जिस वजह से उनकी कार चकराता-मसूरी-त्यूणी हाईवे पर फंस गई। बर्फबारी होने से बंद पड़े चकराता-मसूरी-त्यूणी हाईवे का जाड़ी से लेकर लोखंडी व कोटी-कनासर के बीच दूर-दूर कोई अता-पता नहीं है।

यह भी पढें - पहाड़ में गर्भवती महिला की दर्दनाक मौत, इलाज वक्त पर मिलता तो वो आज जिंदा होती
हाईवे पर पिछले 7 दिनों से गाड़ियों की आवाजाही नहीं हो रही। खबर है कि प्रशासन और लोनिवि एनएच खंड इस रास्ते को अब तक नहीं खोल पाया है, जिस वजह से स्थानीय लोगों के साथ-साथ पर्यटकों को भी परेशानी हो रही है। प्रशासन को यात्रियों के त्यूणी में फंसे होने की खबर मीडिया से पता चली, जिसके बाद प्रशासन ने पर्यटकों को सुरक्षित रास्ते से निकालने की कोशिशें शुरू कर दी हैं। हालांकि बर्फबारी के बाद बंद पड़े चकराता-मसूरी-त्यूणी हाईवे के अगले एक हफ्ते तक खुलने की उम्मीद बेहद कम है। पर्यटकों ने प्रशासन से उन्हें सुरक्षित रास्ते से बाहर निकालने की फरियाद की है। एसडीएम की तरफ से तहसीलदार को बर्फबारी में फंसे पर्यटकों को सुरक्षित बाहर लाने के निर्देश दिए गए हैं। एसडीएम ने लोनिवि एनएच खंड को बर्फबारी से बंद पड़े हाइवे को जल्द खोलने के भी निर्देश दिए हैं।


Uttarakhand News: People stuck in uttarakhand in snowfall

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें