पहाड़ में मौसम का कहर..स्कूल की बिल्डिंग भरभराकर गिरी, ‘किस्मत से बची बच्चों की जान’

भारी बारिश और बर्फबारी ने उत्तराखंड के लोगों का जीना दूभर कर दिया है। इस बीच चमोली जिले से एक बड़ी खबर आ रही है।

Building collapse in uttarakhand - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड बारिश, उत्तराखंड बर्फबारी, चमोली न्यूज, चमोली बर्फबारी, चमोली शिशु मंदिर, स्वाति एस भदौरिया, चमोली डीएम, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Uttarakhand Rain, Uttarakhand Ice Bari, Chamoli News, Chamoli Snowfall, Chamoli Shishu Mandir, Swati S. Bhadauriya, Chamoli DM, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

लगातार हो रही बारिश और बर्फबारी से लोगों को राहत नहीं मिल रही। उत्तराखंड में शीतलहर का प्रकोप जारी है। इस बीच चमोली से एक बड़ी खबर आ रही है। उत्तराखंड के चमोली में स्कूल का जर्जर भवन भरभराकर गिर गया। गनीमत रही की बारिश की वजह से स्कूल की छुट्टी थी, बच्चे और टीचर स्कूल नहीं आए थे, वरना बड़ा हादसा हो सकता था। अगर बच्चे और शिक्षक स्कूल में रहते तो 130 बच्चों की जान पर बन आती। इस स्कूल भवन में नर्सरी से लेकर पांच तक की कक्षाएं संचालित हो रहीं थीं। बता दें कि इलाके में शिशु मंदिर स्कूल का संचालन साल 1977 से हो रहा है। इस वक्त स्कूल में नर्सरी से लेकर 8वीं तक की कक्षा में 130 बच्चे पढ़ रहे हैं। छोटे बच्चे इस भवन में बने कमरों में पढ़ाई करते थे। बारिश की वजह से जिलाधिकारी ने जिले में स्कूलों की छुट्टी करने के निर्देश दिए थे, यही वजह थी कि बच्चे और टीचर्स मंगलवार को स्कूल नहीं आए।

यह भी पढें - देहरादून के परेड ग्राउंड में होगा त्रिशक्ति सम्मेलन, अमित शाह आ रहे हैं
स्कूल भवन ढहने के वक्त अगर यहां बच्चे मौजूद रहते तो जानमाल का भारी नुकसान हो सकता था। शिशु मंदिर परिसर में इन दिनों पुराने स्कूल भवन को तोड़कर नई बिल्डिंग बनाने का काम चल रहा है। परिसर में 2008 में बना एक और भवन है, जिसमें बच्चे पढ़ाई करते थे। मंगलवार को दिनभर हुई बारिश की वजह से ये भवन ढह गया। बताया जा रहा है कि भवन के पीछे का पुश्ता जमीन में धंस गया था, जिस वजह से भवन भरभरा कर गिर पड़ा। इलाके में लगातार हो रही बारिश और बर्फबारी की वजह से जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने स्कूलों को बंद रखने के निर्देश दिए थे। गनीमत रही कि छुट्टी होने की वजह से बच्चे और टीचर स्कूल नहीं आए, वरना बड़ा हादसा हो सकता था। भारी बारिश और बर्फबारी को देखते हुए प्रशासन ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है।

यह भी पढें - उत्तराखंड में बारिश-बर्फबारी से आफत, इन जिलों में कल भी रहेगी स्कूलों की छुट्टी
न्यूज एजेंसी एएनआई ने इसकी तस्वीर डालकर अपने ट्विटर अकाउंट पर डाली हैं।




Uttarakhand News: Building collapse in uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें