उत्तराखंड में बारिश-बर्फबारी से आफत, इन जिलों में कल भी रहेगी स्कूलों की छुट्टी

उत्तराखंड में बर्फबारी और बारिश का दौर लगातार जारी है। इस बीच कुछ जिलों में कल भी स्कूल बंद रहेंगे।

School will be closed in two district of uttarakhand - उत्तराखंड, उत्तराकंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, टिहरी न्यूज, हरिद्वार न्यूज, उत्तराखंड बारिश, उत्तराखंड बर्फबारी, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Tehri News, Haridwar News, Uttarakhand Rain, Uttarakhand Ice Bari, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड में मौसम के तेवर अचानक बदल गए हैं। जगह जगह बारिश और बर्फबारी जारी है। चार धाम में रुक-रुककर बर्फबारी हो रही है, निचले स्थानों में बारिश लगातार जारी है। मौसम विभाग का कहना है कि बुद्धवार को भी मौसम का मिजाज ऐसे ही खराब हो सकता है। ऐसे में पांच जिलों को खासतौर पर चेतावनी दी गई है। दो जिलों में तो जिलाप्रशासन ने कल भी अवकाश की घोषणा कर दी है। टिहरी जिले के जिलाधिकारी आशीष भटगांई ने कल 1 से लेकर 12वीं क्लास तक के स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की है। हरिद्वार जिले के जिलाधिकारी दीपक रावत ने भी कल 1 से लेकर 12वीं क्लास तक के स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की है। केदारनाथ में सुबह से लगभग एक फीट बर्फ गिर चुकी है। बर्फबारी की वजह से पुनर्निर्माण कार्य प्रभावित हुए हैं। केदारनाथ में मौजूद करीब चार सौ कामगार दिन भर अपने टेंटों में ही कैद रहे। उधर उत्तरकाशी की हर्षिल घाटी और दयारा बुग्याल में भी बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है।

यह भी पढें - उत्तराखंड में दर्दनाक हादसा..शादी का कार्ड बांटने जा रहे थे लोग, रास्ते में हुई मौत
राज्य मौसम विज्ञान केंद्र का कहना है कि बुद्धवार को भी चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ में भारी बर्फबारी के आसार हैं। इसके साथ ही हरिद्वार, देहरादून, नैनीताल पौड़ी और ऊधमसिंहनगर में बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह का कहना है कि उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ (वेस्टर्न डिस्टर्बेंस) सक्रिय हो गया है। ये स्थिति करीब 1 हफ्ते तक बनी रह सकती है। ओलावृष्टि की चेतावनी को देखते हुए हरिद्वार के डीएम दीपक रावत ने 23 जनवरी को कक्षा 1 से 12 तक के जिले के सभी स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश घोषित कर दिया है। लोगों से ओलावृष्टि की स्थिति में घरों में ही रहने की अपील भी की है। फिलहाल 5 जिलों के लिए मौसम विभाग द्वारा चेतावनी दी गई है। इसलिए आप भी सावधान रहें।


Uttarakhand News: School will be closed in two district of uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें