उत्तराखंड: 5 जिलों में भारी बारिश, बर्फबारी का अलर्ट, अगले 48 घंटे सावधान

उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ एक बार फिर सक्रिय हो गया है। अगले 48 घंटे 5 जिलों में भारी बारिश, बर्फबारी और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया गया है।

Rain snowfall and hailstorm forecast for uttarakhand - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड मौसम, उत्तराखंड बर्फबारी, उत्तराखंड बारिश, रुद्रप्रयाग न्यूज, उत्तरकाशी न्यूज, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Uttarkhand Weather, Uttarakhand Ice Bari, Uttarakhand Rain, Rudraprayag News, Uttarkashi News, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड में मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है। मौसम विभाग ने प्रदेश के पर्वतीय इलाकों में भारी बर्फबारी की चेतावनी जारी की है। इसकी वजह है पश्चिमी विक्षोभ (वेस्चर्न डिस्टरबेंस)...जो कि उत्तराखंड में एक बार फिर से एक्टिव हो गया है। चारधाम के साथ ही ज्यादातर इलाकों में बारीश के साथ बर्फबारी होने का अनुमान है। पहाड़ों पर हुए हिमपात की वजह से मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ेगी। मंगलवार तक ठंड के कहर से राहत मिलने की संभावना नहीं है। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि उत्तरकाशी, देहरादून, रुद्रप्रयाग, चमोली, नैनीताल और पिथौरागढ़ में 22 जनवरी को भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना है। इसके अलावा देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर में बारिश के साथ ही ओलावृष्टि की भी चेतावनी जारी की गई है।

यह भी पढें - 22 जनवरी को मसूरी में होगी बर्फबारी, 5 जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट!
हरिद्वार में 22 जनवरी को सभी सरकारी, प्राइवेट स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। अचानक बदले मौसम ने लोगों को कंपकंपा दिया है। बारिश की वजह से लोग घरों में कैद रहने को मजबूर हैं। लोग ठंड से राहत पाने के लिए अलाव और गर्म कपड़ों का सहारा ले रहे हैं। मौसम विभाग ने बताया कि उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ एक बार फिर सक्रिय हो गया है। मौसम में आया बदलाव उसी का नतीजा है। मौसम के बदले मिजाज के बीच प्रदेश में अल्मोड़ा सबसे ठंडा शहर रहा। पिछले तीन दिन से प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बादल छाए रहे। कई जगहों पर बारिश होने के बाद ठिठुरन बढ़ गई। रविवार देर शाम बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री में हल्का हिमपात हुआ, जिसका असर मैदानी इलाकों में बढ़ी ठंड के तौर पर दिख रहा है।

यह भी पढें - पलायन से लड़ीं जोशीमठ की महिलाएं, अब सालाना कमाई 12 लाख..PM मोदी ने की तारीफ
सोमवार को गढ़वाल और कुमांऊ में सुबह की शुरुआत हल्की धुंध के साथ हुई। ज्यादातर जिलों में बादल छाए हैं। मसूरी और देहरादून में भी तापमान में गिरावट दर्ज की गई। जोशीमठ, पिथौरागढ़, उत्तरकाशी, चमोली और रुद्रप्रयाग में भी पारा गिरा है। मौसम विभाग ने गंगोत्री, यमुनोत्री, बदरीनाथ और केदारनाथ में भारी बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है। मंगलवार को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, देहरादून, नैनीताल और पिथौरागढ़ में भारी बारिश और चोटियों में बर्फबारी हो सकती है। मौसम विभाग ने अभी मौसम और ज्यादा खराब होने की बात कही है। इसलिए आप भी सावधानी बरतें और इस सर्द मौसम में अपना ख्याल जरूर रखें।


Uttarakhand News: Rain snowfall and hailstorm forecast for uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें