उत्तराखंड में ऐसी पाठशाला रोज लगनी चाहिए, जैसी देहरादून के डीएम ने लगाई

एक जिले को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी डीएम के कंधों पर होती है। देहरादून के डीएम ने भी ऐसी ही काम किया है।

Dehradun Dm good work - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, एस मुरुगेशन, देहरादून डीएम, देहरादून न्यूज, Uttarakhand, Uttarakhand News, S Muruga, Dehradun DM, Dehradun News, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड में कुछ जिलाधिकारी ऐसे हैं, जो अपने कामों की वजह से जनता के बीच भी काफी लोकप्रिय हैं। शिक्षा के स्तर को भी आगे बढ़ाने के लिए ये जिलाधिकारी उत्सुक दिखते हैं। आज देखा जा सकता है कि उत्तराखंड के कुछ जिलों में जिलाधिकारी ही छात्रों के बीच पहुंच जाते हैं और खुद ही पढ़ाने लग जाते हैं। देहरादून के एक सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे उस वक्त हैरान रह गए जब जिलाधिकारी उनकी क्लास लेने स्कूल पहुंच गए। डीएम एसए मुरुगेशन डोईवाला का औचक निरीक्षण कर रहे थे, इसी दौरान वो राजकीय प्राथमिक विद्यालय सीला चौकी भोगपुर पहुंच गए और बच्चों को मेहनत और लगन का पाठ पढ़ाया। स्कूल पहुंचते ही जिलाधिकारी एसए मुरुगेशन ने क्लास संभाल ली और बच्चों से सवाल-जवाब पूछने लगे।

यह भी पढें - उत्तराखंड में बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर, वन विभाग में फॉरेस्ट गार्ड की भर्ती प्रक्रिया शुरू
बच्चों के जवाब से संतुष्ट डीएम ने आधे घंटे तक उन्हें पढ़ाया। स्कूल में अचानक आए नए टीचर को देख बच्चे बेहद उत्साहित दिखे। डीएम ने छात्रों से खूब सवाल किए, जिनका बच्चों ने फटाफट जवाब दिया। बच्चों के जवाब से डीएम संतुष्ट दिखे। बाद में डीएम ने छात्रों को गणित भी पढ़ाई। उन्होंने गणित के सवाल बेहद सरल तरीके से हल करना सिखाया। बच्चों ने डीएम एसए मुरुगेशन से कई सवाल पूछे, जिनका जिलाधिकारी ने बखूबी जवाब दिया। इस दौरान स्कूल में सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त मिलीं। स्कूल की प्रधानाध्यापिका ने स्कूल की समस्याओं के बारे में डीएम को बताया, जिनका उन्होंने जल्द समाधान करने का आश्वासन दिया है। बाद में जिलाधिकारी ने आंगनबाड़ी केंद्र माजरीग्रांट और बीएलओ सेंटर का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बच्चों से जीवन में कड़ी मेहनत करने की बात कही। उन्होंने कहा कि सच्ची लगन और मेहनत से हर मंजिल को हासिल किया जा सकता है।


Uttarakhand News: Dehradun Dm good work

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें