loksabha elections 2019 results

देहरादून-पिथौरागढ़ विमान सेवा शुरू, सिर्फ 1570 रुपये में जाइये दून से पिथौरागढ़

लीजिए...उत्तराखंड के लिए एक अच्छी खबर है। देहरादून से पिथौरागढ़ अब महज़ 50 मिनट की दूरी रह गई है। आप 1570 रुपये में ये सफर कर सकेंगे।

Dehradun to pithoragarh flight service start - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, देहरादून टू पिथौरागढ़ फ्लाइट, देहरादून टू पिथौरागढ़, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Dehradun to Pithoragarh Flight, Dehradun to Pithoragarh, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

अगर आप देहरादून से पिथौरागढ़ का सफर करना चाहते हैं और आपके पास वक्त की कमी है, तो आप हवाई सफर कर सकते हैं। सिर्फ एक घंटे के भीतर ही आप देहरादून से पिथौरागढ़ पहुंचा जाएगे। दरअसल उड़ान योजना के तहत देहरादून के जॉली ग्रांट एयरपोर्ट से पिथौरागढ़ के लिए हवाई सेवा शुरू कर दी गई है। सुबह 9.30 बजे विमान ने देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से पिथौरागढ़ के नैनीसैनी हवाई अड्डे के लिए उड़ान भरी। नैनीसैनी हवाई पट्टी पर सुबह 10.20 बजे हेरिटेज एविएशन नौ सीटर विमान उतरा। पहली फ्लाइट से जो लोग नैनीसैनी पहुंचे, उनका धूमधाम से स्वागत भी किया गया। खास बात ये भी है कि खुद वित्त मंत्री प्रकाश पंत इस पहली फ्लाइट से पिथौरागढ़ गए। इसके लिए आपको 1570 रुपये का किराया खर्च करना पड़ेगा।

यह भी पढें - टिहरी में अटल आयुष्मान उत्तराखण्ड योजना का शुभारम्भ, 11 अस्पतालों में मुफ्त इलाज
हवाई सफर को लेकर लोगों में किस कदर उत्साह है, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि टिकट बिक्री शुरू होने के 4 घंटे के भीतर ही 25 जनवरी तक की सभी टिकटें बुक हो गईं। नैनीसैनी हवाई अड्डे से नौ सीटर विमान सेवा पंतनगर और देहरादून के लिए संचालित होगी। नैनीसैनी से प्लेन सुबह 10.40 बजे पंतनगर के लिए उड़ान भरेगा। दिन में 12.20 बजे ये विमान देहरादून के लिए उड़ान भरेगा। देहरादून की फ्लाइट 10:20 बजे पिथौरागढ़ आएगी, जबकि पंतनगर से विमान दोपहर 12:00 पिथौरागढ़ पहुंचेगा। बता दें कि नैनीसैनी हवाई पट्टी साल 1997 में बनकर तैयार हुई थी, पिछले साल अक्टूबर से यहां से नियमित उड़ान शुरू करने की कवायद जारी थी। नियमित उड़ान को लेकर नैनीसैनी एयरपोर्ट में सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त कर दी हैं।

यह भी पढें - उत्तराखंड को मिलेगी 200 पुलों की सौगात, 125 पुल इस साल तैयार होंगे !
एटीसी, फायर सर्विस, सेफ्टी सहित तमाम विभागों के अधिकारियों की तैनाती हो चुकी। हवाई सेवा शुरू होने के बाद यात्रियों को सस्ते हवाई सफर की सुविधा मिलेगी, साथ ही उनका समय भी बचेगा।सचिव नागरिक उड्डयन दिलीप जावलकर ने बताया कि राज्य में उड़ान योजना के अंतर्गत संचालित की जा रही ये दूसरी सेवा नेपाल और चीन सीमा से सटे क्षेत्रों के लोगों की सुविधा के लिए शुरू की गई। एविएशन कंपनी को आने वाले समय में हवाई उड़ान बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। उत्तराखंड में एयर कनेक्टिविटी बढ़ने से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। खास बात ये भी है कि मंगलवार से हेरिटेज एविएशन की ओर से टिकटों की तरफ से टिकट की ऑनलाइन बुकिंग का काम शुरू कर दिया गया है। कुल मिलाकर कहें तो उत्तराखंड के लिए ये एक शानदार खबर है।

सीमांत जनपद #पिथौरागढ़ के लिए आज का दिन ऐतिहासिक है, लम्बे समय से यहां की हवाई सेवा शुरू करने के लिए हमारा प्रयास आज सफल...

Posted by Prakash Pant on Wednesday, January 16, 2019


Uttarakhand News: Dehradun to pithoragarh flight service start

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें