उत्तराखंड में स्वाइन फ्लू का कहर, अब तक 6 मरीजों की मौत..सभी जिलों में अलर्ट जारी

उत्तराखंड में स्वाइन फ्लू लगातार कहर बरपा रहा है। ठंड बढ़ने के साथ ही इसका प्रकोप बढ़ता है। अब तक 6 मौत हो चुकी हैं।

Swine flu alert in uttarakhand - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड स्वाइन फ्लू, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Uttarakhand Swine Flu, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड में स्वाइन फ्लू का कहर लगातार बढ़ रहा है, स्वाइन फ्लू ने प्रदेश में 3 और लोगों की जान ले ली, इस तरह प्रदेश में स्वाइन फ्लू मरने वालों का आंकड़ा 3 से बढ़कर छह हो गया है। स्वाइन फ्लू के बढ़ते खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है। जिले के सभी अस्पतालों को स्वाइन फ्लू को लेकर विशेष अहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं। स्वाइन फ्लू के शुरुआती चरण में ही 6 लोगों की जान चले जाने से स्वास्थ्य महकमे के हाथ-पांव फूल गए हैं। जिन मरीजों की स्वाइन फ्लू की वजह से मौत हुई है, उनमें से ज्यादातर का इलाज देहरादून के महंत इंदिरेश अस्पताल में चल रहा था। स्वाइन फ्लू से मौत का हालिया मामला महंत इंदिरेश अस्पताल में सामने आया। जहां 13 जनवरी को नेहरू कॉलोनी में रहने वाली 71 साल की महिला की मौत हो गई।

यह भी पढें - उत्तराखंड: प्रॉपर्टी डीलर के ठिकाने पर छापा, ढाई करोड़ के पुराने नोट बरामद, मचा हड़कंप
नेहरू कॉलोनी की महिला को कैलाश अस्पताल से रेफर कर महंत इंदिरेश हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया था । इसके साथ ही अस्पताल में भर्ती स्वाइन फ्लू के एक और मरीज ने दम तोड़ दिया। सहारनपुर के रहने वाले 49 साल के मरीज को 9 जनवरी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। स्वाइन फ्लू से मरने वाला एक मरीज रुद्रप्रयाग का रहने वाला बताया जा रहा है, जो कि छह जनवरी से अस्पताल में भर्ती था। तीनों मरीजों की रिपोर्ट में स्वाइन फ्लू होने की बात सामने आई है। अभी भी स्वाइन फ्लू के चार मरीजों का इलाज दून के अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने स्वाइन फ्लू के खतरे को देखते हुए लोगों से सावधानी बरतने को कहा है।


Uttarakhand News: Swine flu alert in uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें