उत्तराखंड पुलिस ने बचाई 40 लोगों की जान, वरना पहाड़ में बड़ा हादसा हो जाता

उत्तराखंड पुलिस अगर सावधान नहीं रहती तो 40 लोगों की जान जा सकती थी। पढ़िए और शेयर कीजिए ये खबर

Police save 40 people live in uttarakhand - उत्तराखंड, उत्तराखंड पुलिस, बागेश्वर न्यूज, बस हादसा,Uttarakhand, Uttarakhand Police, Bageshwar News, Bus Accident, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड पुलिस की सतर्कता के किस्से उत्तराखंड ही नहीं बल्कि देशभर में मशहूर हैं। कुछ अधिकारी और सिपाही ऐसे हैं जो अपने कामों से लोकप्रिय हो जाते हैं। इस बीच उत्तराखंड पुलिस ने एक और काम कर दिखाया है। बागेश्वर में बस में बैठी 40 सवारियों की जान पुलिस ने बचा ली। खबर है कि केएमओयू की बस का चालक शराब के नशे में धुत था। हैरानी की बात तो ये है कि बस पूरी तरह से ओवरलोड थी। जाहिर सी बात है कि कभी भी बड़ा हादसा हो सकता था। पुलिस को इस बात की खबर मिली तो अधीक्षक लोकेश्वर सिंह के निर्देश पर पुलिस ने चेकिंग अभियान शुरु किया। हल्द्वानी से पालड़ीछीना जा रही केएमओयू यूके 01पीए-0144 को रोकने की कोशिश की गई। इसके बाद भी चालक नहीं माना और उसने तेजी और लापरवाही के साथ गाड़ी चलानी शुरू कर दी। इसके बाद बस में बैठी सवारियों को डर सताने लगा और वो जोर जोर से चिल्लाने लगे।

यह भी पढें - DM दीपक रावत ने गैस एजेंसी पर मारा छापा, मौके पर हुआ बड़ा खुलासा
इसके बाद भी पुलिस ने बस का पीछा नहीं छोड़ा। करीब 200 मीटर आगे जाकर हनुमानगढ़ी के पास पुलिस ने बस को रोक लिया। आखिरकार सवारियों ने राहत की सांस ली। पुलिस ने मौके पर पाया कि 28 सीटर बस में 40 सवारियां लदी हुई थी। ड्राइवर से पूछताछ की गई तो बहकने लगा। उसका मेडिकल परीक्षण कराया गया, जिसमें शराब की पुष्टि हुई। पुलिस ने चालक रमेश चंद्र सनवाल को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही उसके खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया है। बताय जा रहा है कि इस बस में दिल्ली, लखनऊ, मुंबई और अन्य स्थानों पर काम करने वाले लोग बैठे हुए थे। सभी लोग अपने परिवार के साथ उत्तरायणी पर्व पर घर लौट रहे थे। आखिरकार पुलिस की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया। एसपी लोकेश्वर सिंह ने बताया कि नशे में गाड़ी चालना गैर कानूनी है, ऐसे चालकों के लाइसेंस भी रद किए जाएंगे।


Uttarakhand News: Police save 40 people live in uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें