उत्तराखंड: BJP नेता के ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा, करोड़ों की संपति पकड़ी गई

उत्तराखंड से एक बड़ी खबर आ रही है। बीजेपी नेता के ठिकानों पर इनकम टैक्स की रेड पड़ी तो करोड़ों की संपति का खुलासा हुआ है।

Rid in bjp leader home - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड बीजेपी, उत्तराखंड इनकम टैक्स रेड, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Uttarakhand BJP, Uttarakhand Income Tax Red, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

बीजेपी नेता अनिल गोयल पर आयकर विभाग का शिकंजा कसता जा रहा है। देहरादून में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने अनिल गोयल के ठिकानों पर दूसरे दिन भी छापेमारी की। छापेमारी में 72 लाख रुपये बरामद करने के साथ ही आयकर विभाग ने गोयल के व्यावसायिक प्रतिष्ठान से पांच करोड़ का अघोषित स्टाक भी पकड़ा। बताया जा रहा है कि छापों के दौरान अनिल गोयल ने आयकर विभाग के अधिकारियों को सहयोग नहीं दिया। गोयल ने टीम को गुमराह करने की कोशिश की और अपने फोन का डेटा डिलीट कर दिया। देहरादून में छापेमारी के दौरान आयकर विभाग को बीजेपी नेता अनिल गोयल के घर और प्रतिष्ठानों से 72 लाख रुपये मिले हैं, जिन्हें टीम ने जब्त कर लिया है। बरामद रुपये गोयल परिवार के प्रतिष्ठानों और दूसरी जगहों पर छुपा कर रखे गए थे। इसके साथ ही टीम को तीन किलो सोने के जेवरात मिले हैं।

यह भी पढें - उत्तराखंड के दो जिंदादिल अधिकारी अब एक ही जिले में आ गए, फिर दोहराएंगे इतिहास
आयकर विभाग की टीम ने जमीनों की खरीद-फरोख्त से जुड़े करोड़ों के दस्तावेज भी बरामद किए हैं। अनिल गोयल के साथ-साथ उनके कारोबारी सहयोगी गर्ग परिवार के संस्थानों पर भी टीम ने छापेमारी की। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को गोयल परिवार के पास से तीन किलो सोने के जेवरात मिले हैं, जिन्हें अभी जब्त नहीं किया गया है। इसके साथ ही रुड़की के एलएमडी एजुकेशनल एंड रिसर्च फाउंडेशन ट्रस्ट के ट्रस्टी नरेश गर्ग, शशि गर्ग के ठिकानों पर भी छापेमारी हुई। अलग-अलग ठिकानों से 15 लाख रुपये मिले हैं। टीम ने गोयल और गर्ग परिवार के 11 लॉकर सील कर दिए, साथ ही गोयल परिवार के प्रतिष्ठानों से अघोषित स्टॉक भी पकड़ा है। देहरादून के गांधी रोड स्थित क्वालिटी हार्डवेयर प्रतिष्ठान में पांच करोड़ रुपये का स्टॉक रिकॉर्ड से अधिक पाया गया। आयकर विभाग ने जिन लॉकरों को सील किया गया है, उनमें सात लॉकर गोयल परिवार व चार लॉकर गर्ग परिवार के हैं। इन लॉकरों को खोलने की कार्रवाई सोमवार से शुरू की जाएगी।


Uttarakhand News: Rid in bjp leader home

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें