उत्तराखंड में ठंड बढ़ते ही स्वाइन फ्लू का कहर, 3 लोगों की मौत...स्वाथ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट

उत्तराखंड में जानें लील रहा है स्वाइन फ्लू। अब तक 3 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट

Swine flu in uttarakhand - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज,, उत्तराखंड स्वाइन फ्लू, उत्तराखंड स्वाइन फ्लू मरीज, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Uttarakhand Swine Flu, Uttarakhand Swine Flu Patients, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड में स्वाइन फ्लू एक बार फिर कहर बरपाने लगा है। स्‍वाइन फ्लू एक संक्रामक बीमारी है, जिसका असर ठंड के मौसम में अधिक देखने को मिलता है। स्वाइन फ्लू से पीड़ित एक महिला की देहरादून के अस्पताल में मौत हो गई। स्वाइन फ्लू से लगातार हुई तीसरी मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है। स्वाइन फ्लू को लेकर प्रदेशभर में अलर्ट जारी किया गया है। आप भी सतर्क रहिए। प्रदेश में स्वाइन फ्लू के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। देहरादून में स्वाइन फ्लू से पीड़ित 41 साल की महिला की मौत हो गई। महिला हरिद्वार की रहने वाली थी, जिसे इलाज के लिए राजधानी के महंत इंद्रेश अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इससे पहले भी स्वाइन फ्लू प्रदेश में दो लोगों की जान ले चुका है। स्वाइन फ्लू के पांच मरीज अब भी राजधानी के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं, जिनका इलाज जारी है।

यह भी पढें - DM दीपक रावत ने गैस एजेंसी पर मारा छापा, मौके पर हुआ बड़ा खुलासा
स्वाइन फ्लू के तीन पेशेंट महंत इंद्रेश अस्पताल में भर्ती हैं, जबकि मैक्स और सिनर्जी अस्पताल में एक-एक मरीज का इलाज हो रहा है। स्वाइन फ्लू से लगातार तीसरी मौत होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी और निजी अस्पतालों को एडवाइजरी जारी कर अलर्ट रहने को कहा है। अस्पतालों को जरूरी एहतियात बरतने के भी निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि मंगलवार को श्री महंत इंद्रेश हॉस्पिटल में स्वाइन फ्लू के सस्पेक्ट पेशेंट की मौत हो गई थी। जांच में पता चला कि मरीज एनफ्लूएंजा-ए से पीड़ित था, जो कि स्वाइन फ्लू जैसी बीमारी है। मैक्स अस्पताल में भी 3 जनवरी को प्रेमनगर निवासी एक मरीज की मौत हो गई थी। स्‍वाइन फ्लू का खतरा उन लोगों को ज्‍यादा रहता है जिनका इम्‍यून सिस्‍टम कमजोर होता है, इसलिए इस संक्रामक बीमारी से बचने के लिए अपनी प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ायें। स्वाइन फ्लू को लेकर आप भी सतर्क रहिए। फ्लू जैसी किसी भी बीमारी में लापरवाही ना बरतें। लोगों से हाथ मिलाने से बचें।


Uttarakhand News: Swine flu in uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें