उत्तराखंड में बर्फबारी से बुरा हाल, करीब 108 गांवों का संपर्क टूटा

उत्तराखंड में बर्फबारी का आलम ये है कि करीब 108 गांवों का संपर्क जिला मुख्यालयों से कट गया है। पढ़िए पूरी रिपोर्ट

108 village cut from district magistrate in uttarakhand - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड बर्फ, उत्तराखंड मौसम, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Uttarakhand Ice, Uttarakhand Weather, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड के पहाड़ी इलाके बर्फ की चादर ओढ़े हुए हैं। सोमवार से हालांकि मौसम साफ हुआ है, लेकिन सौ से ज्यादा गांवों के वाशिंदे अब भी मौसम की मार से परेशान हैं। सड़कों पर गिरी बर्फ की वजह से 108 गांवों का संपर्क कट गया है। यातायात व्यवस्था ठप है, जगह-जगह केदारनाथ के आस-पास के क्षेत्रों का तापमान -11.2 डिग्री तक पहुंच गया है। हालांकि राहत वाली बात ये है कि धूप खिलने के बाद सड़क निर्माण एजेंसियों ने सड़कों से बर्फ हटाने का काम शुरू कर दिया है। उत्तराखंड में 108 गांवों में अब भी बर्फ जमी है। उत्तरकाशी और चमोली में पैदल रास्तों पर बर्फ जमी है, जिस वजह से लोगों को आवाजाही में परेशानी हो रही है।

यह भी पढें - केदारनाथ धाम में कई फीट तक जमी बर्फ, आप भी देखिए ये लेटेस्ट तस्वीरें
जगह-जगह पानी जम गया है, जिस वजह से लोग पीने के पानी के लिए प्राकृतिक स्त्रोतों का सहारा ले रहे हैं। जोशीमठ-औली मोटर मार्ग पर कवांण बैंड से औली तक बर्फ जमी होने से छोटे वाहनों की आवाजाही मुश्किल से हो पाई। औली में बर्फबारी के बाद खिली धूप में हिमवीरों (आईटीबीपी के जवान) ने स्कीइंग का प्रशिक्षण लिया। बर्फबारी के चलते कुंड-ऊखीमठ-चोपता-मंडल-गोपेश्वर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद है। जखोली और ऊखीमठ ब्लाक के कई गांवों में बर्फबारी के बाद ग्रामीणों के रोजमर्रा के कार्यों में दिक्कतें हो रही हैं। लोग पीने के पानी के पानी से लेकर जानवरों का चारा तक नहीं जुटा पा रहे। फिलहाल मौसम की तरफ से राहत मिलती नहीं दिख रही है। देखना है कि आगे ये मुश्किलें और कितनी बढ़ती हैं। फिलहाल आप लोग सावधान रहें। गाड़ियां फंसी हुई हैं। केदारनाथ परिसर समेत पूरे इलाके में 4 फुट तक बर्फ जमी हुई है।


Uttarakhand News: 108 village cut from district magistrate in uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें