कैट परीक्षा: उत्तराखंड में आशुतोष ने किया टॉप, 99.95 अंकों के साथ पहले पायदान पर

हाल ही में कैट परीक्षा के रिजल्ट आए हैं। इन रिजल्ट में IIT रुड़की के पूर्व छात्र आशुतोष ने उत्तराखंड में टॉप किया है।

Ashutosh roongta top uttarakhand - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, आशुतोष रूंगटा, iit रूड़की, कैट उत्तराखंड, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Ashutosh Rungta, iit Roorkee, Cat Uttarakhand, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

कुछ प्रतिभाएं ऐसी होती हैं, जिनके बारे में आपको जानकारी देना बेहद जरूरी है। हाल ही में कैट परीक्षा हुई थी। इस परीक्षा में आईआईटी रुड़की के पूर्व छात्र आशुतोष रुंगटा ने उत्तराखंड में टॉप किया है। आशुतोष ने कैट परीक्षा में 99.95 परसेंटाइल हासिल कर उत्तराखंड में टॉप किया, जबकि प्रियांशी भंडारी 99.75 परसेंटाइल हासिल कर छात्राओं के वर्ग में टॉप पर रहीं। प्रियांशी आईआईटी रुड़की में बायोटेक्नोलॉजी लास्ट इयर की छात्रा हैं। इस साल कैट परीक्षा में देशभर से दो लाख 41 हजार युवक-युवतियों ने हिस्सा लिया था। कैट परीक्षा परीणाम में 11 स्टूडेंट्स ने 100 परसेंटाइल हासिल किया। कैट परीक्षा का परीणाम शनिवार को घोषित हुआ। उत्तराखंड से टॉपर रहे आशुतोष रुंगटा ने अपनी सफलता का श्रेय अपने परिजनों और टीचर्स को दिया।

यह भी पढें - उत्तराखंड पुलिस की महिला कान्सटेबल, जिसे SSP ने किया सेल्यूट..जानिए क्यों
आशुतोष ने कहा कि तकनीकी पृष्ठभूमि होने की वजह से कैट परीक्षा में कड़ी प्रतिस्पर्धा रही है। वो पिछले दो साल से कैट परीक्षा पास करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे थे। कोचिंग क्लासेज के अलावा वो हर दिन 10 घंटे तक पढ़ाई करते थे। बता दें कि कैट परीक्षा में 100 परसेंटाइल लेने वाले सभी छात्र टेक्निकल पृष्ठभूमि से हैं। कैट परीक्षा में उत्तराखंड के स्वप्निल लोहमी ने 99.93 परसेंटाइल, ध्रुव पचौरी ने 99.89, अनुराग सिंह तोमर ने 99.86, सुचित जैन से 99.67, ऋषभ विजय ने 99.66, अपूर्व ने 99.59, आयुष गुप्ता ने 99.43, यश त्रिवेदी ने 99.32, आदेश गोयल ने 99.28, रोहित जोशी ने 99.27 परसेंटाइल प्राप्त किए। कैट परीक्षा में सफल होने वाले छात्रों में आईआईटी के साथ-साथ सरकारी कॉलेजों और यूनिवर्सिटीज के छात्र भी शामिल हैं।


Uttarakhand News: Ashutosh roongta top uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें