उत्तराखंड: कर्ज चुकाने के लिए मां-बाप ने 50 हजार रुपये में बेचा बेटा

उत्तराखंड से एक केजा चीर देने वाली खबर सामने आई है। एक मां बाप ने अपने कलेजे के टुकड़े को 50 हजार रूपये में बेच दिया।

Parents sold son in 50 thousand in dehradun - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, देहरादून न्यूज, देहरादून बच्चा, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Dehradun News, Dehradun Baby, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

कर्ज...शब्द भले ही छोटा हो लेकिन असर बड़ा गहरा कर जाता है। कर्ज में डूबा शख्स ही जान सकता है कि उसकी जिंदगी किस तरह से गुजर रही है। अब उत्तराखंड से एक ऐसी हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जिसके बाद से हर कोई हैरान है। खबर ये है कि कर्ज चुकाने के लिए एक मां-बाप ने अपने कलेजे के टुकड़े को 50 हजार रुपये में बेच दिया। डेढ़ साल का बच्चा...जिसे अभी इस दुनिया में रिश्तों की पहचान करनी थी। वो बच्चा जिंदगी के सबसे बड़े रिश्ते को अपनी आंखों के सामने बिकते देख रहा था। दिल पर पत्थर रखकर मां-बाप ने सौदा तो कर दिया लेकिन मां ये जुदाई ज्यादा दिन सहन नहीं कर पायी। दंपति ने बच्चा खरीदने वालों से बच्चा वापस मांग लिया। विवाद बढ़ने पर मामला थाने तक पहुंचा। इसके बाद पुलिस ने मां-बाप, बिचौलिये और खरीदार को हिरासत में ले लिया गया।

यह भी पढें - देहरादून शर्मसार! कोचिंग से लौट रही छात्रा को अगवा करने के बाद रेप
इस मामले में पुलिस का कहना है कि तीन दिसम्बर 2019 को विकासनगर के कैनाल रोड क्षेत्र की एक महिला को उसी इलाके की एक नर्स ने देहरादून के गढ़ी कैंट के रहने वाले परिवार से मिलवाया। आरोप है कि नर्स ने दोनों पक्षों के बीच डेढ़ साल के बच्चे का सौदा 50 हजार रुपये में तय करवाया। मां -बाप कर्ज के बोझ तले दबे थे, तो उन्होंने अपने बेटे को बेच दिया। करीब एक महीने के बाद जब मां की ममता जागी तो वो अपने बेटे को वापस लेने की जिद पर अड़ गई। मां-बाप ने नर्स के जरिये बेचा गया बच्चा वापस मांगा मगर ऐसा नहीं हुआ। इसके बाज बच्चे की मां ने पुलिस को तहरीर दी। शुरुआती जांच के बाद पुलिस सभी को पुलिस चौकी ले आई। पूछताछ हुई तो एक के बाद एक खुलासे हुए। फिलहाल बिचौलिया नर्स, मां-बाप और खरीदने वाली महिला को हिरासत में ले लिया गया। खबर तो ये भी है कि पुलिस इस मामले की लीपापोती में जुट गई है।


Uttarakhand News: Parents sold son in 50 thousand in dehradun

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें