एशियन कप में जलवा दिखाएगा देहरादून का अनिरुद्ध, भारतीय फुटबॉल को मिला नया सुपरस्टार

देहरादून के फुटबॉलर अनिरुद्ध का सलेक्शन एशियन कप के लिए हो गया है। वास्तव में ये एक बहुचत बड़ी उपलब्धि है।

Dehradun anirudh thapa to play asian cup - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, अनिरुद्ध थापा, देहरादून न्यूज, देहरादून फुटबॉल, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Aniruddha Thapa, Dehradun News, Dehradun Football, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

कहते हैं कि प्रतिभा कभी पहचान की मोहताज नहीं होती। उत्तराखंड में ऐसी प्रतिभाएं कूट-कूटकर भरी हैं और अब सभी के सामने आ रही हैं। यकीन मानिए ऐसे युवाओं के कंधे पर उत्तराखंड के मान-सम्मान की जिम्मेदारी है। उत्तराखंड के युवा फुटबॉलर अनिरुद्ध थापा ने एक बार फिर प्रदेश का मान बढ़ाया है। अनिरुद्ध का सेलेक्शन सीनियर फुटबॉल टीम में हुआ है। भारतीय फुटबॉल टीम का हिस्सा बनने वाले अनिरुद्ध जल्द ही एएफसी एशियन कप में अपना जलवा दिखाएंगे। उन्हें बतौर मिडफिल्डर भारतीय टीम में शामिल किया गया है। एएफसी एशियन कप 2019 का आयोजन 5 जनवरी से यूएई में होने जा रहा है, जिसमें अनिरुद्ध थापा पहली बार सीनियर फुटबॉल टीम के साथ हिस्सा लेने जा रहे हैं। 20 साल के अनिरुद्ध फुटबॉल टीम के सबसे युवा खिलाड़ी हैं।

यह भी पढें - उत्तराखंड की धाकड़ छोरी, वर्ल्ड बॉक्सिंग रैंकिंग में टॉप-20 में पहुंची..बधाई दें
5 जनवरी से शुरू हो रहे एएफसी एशियन कप 2019 के लिए ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन ने 23 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। जिसमें उत्तराखंड के युवा फुटबॉलर अनिरुद्ध थापा को भी जगह मिली है। अनिरुद्ध थापा देहरादून के रहने वाले हैं। उन्हें साल 2017 में इमरजिंग प्लेयर ऑफ द इयर का खिताब भी मिल चुका है। मुंबई में हुई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में अनिरुद्ध ने अपने बेहतरीन खेल से कई गोल करने के मूव बनाए। खुद कप्तान सुनील क्षेत्री भी अनिरुद्ध के खेल की तारीफ कर चुके हैं। इंडियन सुपर लीग में चेन्नईयन एफसी के लिए 2016 से खेल रहे अनिरुद्ध को सीनीयर खिलाड़ियों का सपोर्ट मिल रहा है। यूएई में भारतीय टीम 6 जनवरी को थाईलैंड से पहला, 10 जनवरी को यूएई से दूसरा और 14 जनवरी को बहरीन के खिलाफ मैच खेलेगी। सीनियर टीम में यह अनिरुद्ध का पहला एशियन कप है। इससे पूर्व वो जूनियर लेवल पर खेल चुके हैं।


Uttarakhand News: Dehradun anirudh thapa to play asian cup

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें