उत्तराखंड में कड़ाके की ठंड ने ले ली 3 लोगों की जान

उत्तराखंड के पहाड़ी और मैदानी इलाके कड़ाके की ठंड की चपेट में हैं। देहरादून में कड़ाके की ठंड ने ली तीन लोगों की जान।

Three people died due to cold wave in uttarakhand - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड ठंड, बर्फबारी, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Uttarakhand Winters, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

सूबे में ठंड कहर बरपा रही है। शनिवार को देहरादून में कड़ाके की ठंड ने तीन लोगों की जान ले ली। ठंड से मरने वाले तीनों लोग रायवाला के बताए जा रहे हैं। पुलिस ने तीनों शव अलग-अलग जगह से बरामद किए हैं। एक लाश की शिनाख्त हो गई है, जबकि दो की शिनाख्त नहीं हो पाई है। जानकारी के मुताबिक रायवाला में पुलिस को हाइवे के किनारे एक बुजुर्ग की लाश मिली थी। मृतक की पहचान 70 साल के भरोसानंद गौड़ के रूप में हुई। पुलिस की तरफ से मिली सूचना के बाद मृतक के परिजन रायवाला पहुंचे और लाश अपने साथ ले गए। इसके साथ ही दो और लोगों की लाश भी मिली है, जिनकी शिनाख्त की कोशिशें जारी हैं। पुलिस के अनुसार तीनों लोगों की मौत ठंड लगने की वजह से हुई है।

यह भी पढें - उत्तराखंड के 8 शहरों में तापमान शून्य से नीचे पहुंचा, अगले 24 घंटे मुश्किलें और बढ़ेंगी
इन दिनों उत्तराखंड के पहाड़ी और मैदानी इलाके कड़ाके की ठंड की चपेट में हैं। शनिवार को हालांकि तापमान में न्यूनतम बढ़ोतरी हुई थी, लेकिन इससे ठंड में कोई राहत नहीं मिली है। पहाड़ के कई इलाकों का तापमान अब भी माइनस में है। मैदानी इलाकों में भी ठंड से कंपकंपी छूट रही है। मुक्तेश्वर और अल्मोड़ा के साथ-साथ पंतनगर में भी तापमान माइनस में बना हुआ है। हालांकि मौसम विभाग ने अगले दो-तीन दिन मौसम साफ रहने की बात कही है, लेकिन इससे ठंड में राहत मिलने की उम्मीद कम ही है। ठंड लोगों की सेहत पर असर डाल रही है। डॉक्टर्स की मानें तो ठंड में बच्चों और बुजुर्गों को विशेषतौर पर सतर्क रहने की जरुरत है। अस्थमा के मरीजों जितना हो सके ठंड में बाहर निकलने से बचें।


Uttarakhand News: Three people died due to cold wave in uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें