उत्तराखंड में बर्फबारी से सर्दी का सितम बढ़ा, 4 जिलों के लिए अगले 48 घंटे बेहद मुश्किल!

उत्तराखंड के 4 जिलों के लिए मौसम के लिहाज से अगले 48 घंटे बेहद भारी पड़ सकते हैं। मौसम विभाग द्वारा शीतलहर चेतावनी दी गई है।

Weather forecast for uttarakhand - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड मौसम, उत्तराखंड मौसम समाचार, उत्तराखंड बर्फबारी, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Uttarkhand Weather, Uttarakhand Weather News, Uttarakhand Ice Bari, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

बीते कई वक्त से उत्तराखंड के लिए मौसम विभाग की चेतावनी लगातार सच साबित हो रही है। सर्द हवाएं, बर्फबारी, बारिश ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। आलम ये है कि उत्तराखंड की 6 जगहों का तापमान 2 डिग्री तक पहुंच गया है। देर रात चमोली और जोशीमठ के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हुई है, जिससे ठंड में और भी ज्यादा इजाफा हो गया। उत्तरकाशी की यमुनाघाटी और पिथौरागढ़ जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में ठंड इतनी जबरदस्त है कि कई जगह प्राकृतिक जलस्रोत जम गए हैं। कुमाऊं के मुुक्तेश्वर और पिथौरागढ़ में न्यूनतम तापमान एक डिग्री सेल्सियस से भी कम जा रहा है। इसका सीधा असर मैदानी इलाकों में पड़ रहा है और लोगों की मुसीबत बढ़ रही है। अब आपको बताते हैं कि अगले 48 घंटे किन जिलों के लिए मुश्किल भरे साबित हो सकते हैं।

यह भी पढें - टिहरी झील में सी-प्लेन चलाने को मंजूरी, अब नए रोमांच के लिए तैयार रहिए
मौसम विभाग के मुताबिक पहाड़ के 4 जिलों के लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। चमोली, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़ और रुद्रप्रयाग में बारिश हो सकती है। इन जिलों में ज्यादा ऊंचाई वाली जगहों पर बर्फबारी की पूरी संभावना है। खास बात ये है कि पाला गिरने से मुसीबत और भी बढ़ सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक इसका सीधा असर उत्तराखंड के सभी क्षेत्रों में देखने को मिलेगा। देहरादून, हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में शीतलहर चलने से मुसीबत और भी ज्यादा बढ़ सकती है। मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह का कहना है कि अगले 48 घंटों के दौरान बारिश, बर्फबारी और शीतलहर के आसार हैं और इससे लोगों की मुसीबत और भी ज्यादा बढ़ सकती है। इसलिए आप भी सावधान रहें और सर्द मौसम में सेहत का ध्यान जरूर रखें।


Uttarakhand News: Weather forecast for uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें