उत्तराखंड देहरादूनPauri garhwal girl to admit in safdarjang hospital delhi

ऋषिकेश एम्स में भर्ती ‘दामिनी’, कल दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती होगी..दुआ करें

इस वक्त पौड़ी गढ़वाल में सिरफिरे की करतूत का शिकार बनी छात्रा ऋषिकेश एम्स में भर्ती है। यहां से छात्रा को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल भेजा जाएगा।

उत्तराखंड: Pauri garhwal girl to admit in safdarjang hospital delhi
Image: Pauri garhwal girl to admit in safdarjang hospital delhi (Source: Social Media)

देहरादून: एक सिरफिरे की करतूत की वजह से पौड़ी गढ़वाल की छात्रा इस हाल में पहुंची है। हैवान ने छात्रा पर तेल छिड़का और जिंदा जला दिया। इस वक्त छात्रा ऋषिकेश एम्स में भर्ती है। पीड़ित छात्रा और उसके परिवार से मिलने के लिए सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत एम्स पहुंचे। उन्होंने डॉक्टर्स की टीम से छात्रा की हालचाल के बारे में जानकारी ली। इस दौरान पीड़ित छात्रा की मां ने सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से इंसाफ की गुहार लगाई। मां ने कहा कि आरोपी को ऐसी सजा मिले कि भविष्य में कोई दोबारा ऐसी गलती न करे। सीएम ने परिवार को हर संभव मदद का भरोसा दिया। सीएम ने कहा कि छात्रा के इलाज में सरकार पूरी मदद करेगी। बताया जा रहा है कि छात्रा को यहां से दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल भेजा जाएगा। एयर एंबुलेंस की व्यवस्था की जाएगी और कल सुबह तक छात्रा को दिल्ली भेजा जाएगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - उत्तराखंड की ‘दामिनी’ के गुनहगार को फांसी दो, सड़क पर उतरे गुस्साए छात्र
ये वारदात पौड़ी जिले के कफोलस्यूं पट्टी की है। बीएससी सेकेंड ईयर की छात्रा प्रैक्टिकल परीक्षा देकर स्कूटी से घर की तरफ लौट रही थी। इस बीच गहड़ गाव का शख्स मनोज उसका पीछा करते हुए भीमली तक आ पहुंचा। उसने पहले युवती का रास्ता रोका और फिर जबरदस्ती करने की कोशिश की। जब छात्रा ने इस बात का विरोध किया, तो हैवान शख्स ने उस पर पेट्रोल छिड़ककर आग के हवाले कर दिया। इसके बाद आरोपी मौके से भाग गया। इलाका सुनसान था और छात्रा की चीख किसी को नहीं सुनाई दी। इस बीच वहां से गुजर रहे एक शख्स ने छात्रा को झुलसी हालत में पड़े देखा और तुरंत पुलिस को खबर कर दी। तुरंत ही आपात कालीन सेवा की मदद से छात्रा को जिला अस्पताल पौड़ी लाया गया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - ये है वो हैवान..जिसने पहाड़ में छात्रा को जिंदा जलाया, फिर मां को फोन पर दी धमकी!
शुरुआती इलाज किया गया लेकिन छात्रा की हालत बेहद खराब हो गई थी। इसके बाद छात्रा को श्रीनगर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। बताया जा रहा है कि छात्रा का शरीर लगभग 70 प्रतिशत झुलसा हुआ है। हमला करने वाला शख्स अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। शुरुआती जांच कहती है कि आरोपी शख्स तीन चार दिन से छात्रा को परेशान कर रहा था। इस वारदात के बाद से इलाके के लोग गुस्से में हैं।
सवाल ये है कि आखिर पहाड़ पर ये किसकी नज़र लग गई? आखिर इस मानसिकता को क्या हो गया है? पहाड़ में अब तक ऐसी खबरें बहुत कम सुनने को मिली हैं, ऐसे में ये खबर रौंगटे खड़े कर देती है और साथ ही सवाल खड़े करती है कि क्या वास्तव में पहाड़ में भी अब बेटियां सुरक्षित नहीं रह गई ?