देवभूमि में भीषण हादसा...खाई में गिरी कार, बाप-बेटे की दर्दनाक मौत

हादसे लगातार बढ़ रहे हैं और पहाड़ी रास्तों पर तो इस साल हादसों से बड़ा हाहाकार मचा है। इस बीच एक भीषण हादसा हो गया।

Road accident at rishikesh badrinath highway - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड सड़क हादसा, ऋषिकेश-बदरीनाथ रोड, बदरीनाथ रोड हादसा, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Uttarakhand road accident, Rishikesh-Badrinath road, Badrinath road accident, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

पिता और पुत्र किसी काम से देहरादून से कर्णप्रयाग की तरफ जा रहे थे, इस बीच मौत उन्हें अपने पास खींच ले आई। ये दर्दनाक कहानी उत्तराखंड की ही है, जहां हर दिन होते हादसों में कई लोग बेमौत मारे जा रहे हैं। सड़कों पर हाहाकार और घरों में मातम मच रहा है। सवाल ये ही है कि आखिर कब इन हादसों पर लगाम लगेगी?
इस बीच एक और दर्दनाक हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि ऋषिकेश-बद्रीनाथ राजमार्ग पर बछेलीखाल के पास एक एक कार गहरी खाई में समा गई। इस हादसे में पिता और बेटे की दर्दनाक मौत हो गई है। दोनों ही देहरादून से कर्णप्रयाग की तरफ जा रहे थे। पुलिस का कहना है कि घने कोहरे की वजह से ये भीषण हादसा हुआ। आइए आपको ये खबर विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढें - उत्तराखंड: छात्रों से भरी गाड़ी खाई में गिरी..5 साल की बच्ची की मौत, 14 घायल
मंगलवार सुबह करीब पौने सात बजे ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर एक कार UKBW1452 कर्णप्रयाग की तरफ जा रही थी। इस बीच बछेलीखाल के पास कार अनियंत्रित हो गई और करीब 600 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। बताया जा रहा है कि रास्ते में कोहरा बहुत ज्यादा था और इस वजह से विजिबिलिटी बहुत कम थी। खाई में गिरते ही कार के परखच्चे उड़ गए। लोगों को इस बात की खबर लगी तो मौके पर हड़कंप मच गया। पुलिस को तुरंत ही इस बात की खबर दी गई। खबर मिलने पर देवप्रयाग थाना प्रभारी विनोद राणा अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। इस बीच बछेलीखाल पुलिस चौकी से भी पुलिस फोर्स आपदा और राहत उपकरणों के साथ घटनास्थल पर पहुंची। तुरंत ही रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया।

यह भी पढें - देहरादून में रफ्तार का कहर..स्कॉर्पियो और ऑल्टो की भिड़ंत..एक की मौत, 5 लोग घायल
मौके पर ही 38 साल के हरीश लाल और 65 साल के प्यारे लाल मृत मिले। बताया जा रहा है कि दोनों पिता और पुत्र थे और कर्णप्रयाग के ही मूल निवासी थे। मृतकों को पुलिस और रेस्क्यू टीम द्वारा काफी कठिनाई के बाद खाई से निकाला गया। थाना प्रभारी विनोद राणा ने बताया है कि दुर्घटना का कारण घना कोहरा है। कोहरे की वजह से पुलिस को भी घटनास्थल पर गाड़ियों की हेड लाइट जलाकर पहुंचना पड़ा। पुलिस को राहत और बचाव कार्य में काफी मुश्किलें आई। वाहन के गहरी खाई में गिरे होने और घना कोहरा होने की वजह से काफी मुश्किलात का सामना करना पड़ा। शवों को पोस्ट मार्टम के लिए ऋषिकेश भेजा गया है। फिलहाल ये साफ है कि उत्तराखंड में लगातार हादसे बढ़ रहे हैं और इन पर लगाम लगाना उतना ही मुश्किल हो रहा है ।


Uttarakhand News: Road accident at rishikesh badrinath highway

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें