उत्तराखंड देहरादूनRoot divert in dehradun see traffice plan

देहरादून के इन रास्तों पर संभलकर चलें, डायवर्ट हुए रूट..देखिए पूरा ट्रैफिक प्लान

देहरादून में विधानसभा सत्र और इंडियन मिलिट्री एकेडमी की परेड के चलते शहर के कई रास्तों पर यातायात परिवर्तित कर दिया गया है। देखिए पूरा रूट चार्ट

उत्तराखंड: Root divert in dehradun see traffice plan
Image: Root divert in dehradun see traffice plan (Source: Social Media)

देहरादून: अगर आप देहरादून में रहते हैं तो आज आपको थोड़ी परेशानियों का सामना क रना पड़ सकता है। इसलिए रूट चार्ट देखिए और तभी घर से बाहर निकलिए। जानिए कहां कहां से रूट डायवर्ट किया गया है।
विधानसभा सत्र के चलते हरिद्वार और ऋषिकेश जाने वाले ट्रैफिक को वैकल्पिक मार्गों से भेजा जाएगा।
सभी भारी वाहनों को कारगी चौक और डोईवाला से दूधली मार्ग की तरफ से भेजा जाएगा।
देहरादून से ऋषिकेश, हरिद्वार, चमोली, टिहरी की तरफ जाने वाले वाहन ईसी रोड से नेहरू कॉलोनी- फव्वारा चौक से छह नंबर पुलिया से रायपुर होकर और फिर थानो होते हुए जा सकेंगे।
मोहकमपुर की तरफ से मसूरी जाने वाले वाहन जोगीवाला- रिंग रोड -लाडपुर- सहस्रधारा क्रॉसिंग से आईटी पार्क होते हुए मसूरी जा सकेंगे।
धर्मपुर चौक से आईएसबीटी की तरफ जाने वाला ट्रैफिक माता मंदिर रोड होते हुए पुरानी बाईपास चौकी से आईएसबीटी की तरफ जा सकेगा।
मोहकमपुर की तरफ से देहरादून शहर की तरफ आने वाले वाहन जोगीवाला से 6 नंबर पुलिया होते हुए नेहरू कॉलोनी-आराघर-ईसी रोड होते हुए देहरादून की तरफ आएंगे।
डोईवाला से देहरादून की तरफ आने वाली सिटी बसें जोगीवाला की तरफ जाएंगी और कैलाश अस्पताल से यूटर्न लेंगी
डिफेंस कॉलोनी जोन वाले कमर्शियल वाहनों को नेहरू कॉलोनी थाना कट से पुरानी चौकी बाईपास की तरफ डायवर्ट किया जाएगा।
स्थानीय निवासियों के प्राइवेट वाहनों को विशेष परिस्थितियों में ही डायवर्ट किया जाएगा। कमर्शियल वाहनों को लगातार डायवर्ट किया जाएगा। ऐसे वाहन किसी भी हाल में विधानसभा की ओर नहीं जा सकेंगे।
अब आइएमए वाले रूट के बारे में भी जानिए।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - पहाड़ की खूबसूरत वादियों में कीजिए नए साल का स्वागत, तैयार है हर्षिल..आप भी चले आइए
आईएमए परेड के दौरान IMA की तरफ कोई भी यातायात नहीं जा सकेगा, IMA की तरफ जीरो जोन रहेगा।
प्रेमनगर की तरफ से आने वाले ट्रैफिक को IMA एमटी सेक्शन गेट की तरफ डायवर्ट किया जाएगा और रांगड़वाला बैरियर की तरफ से निकाला जाएगा। यहां से गाड़ियां बल्लूपुर पंडितवाड़ी की ओर जा सकेंगी।
बल्लूपुर से आने वाले वाहन रांगड़वाला चौकी IMA के पास से मीठीबेरी से होकर प्रेमनगर की तरफ मुख्य मार्ग पर जा सकेंगे।
देहरादून से विकासनगर हरर्बटपुर से दिल्ली जाने वाले भारी वाहनों को शिमला बाईपास से डायवर्ट किया जाएगा और विकासनगर धर्मावाला की तरफ भेजा जाएगा।
विकासनगर की तरफ से आने वाले भारी वाहनों को धूलकोट तिराहे से सिगड़वाला की ओर डायवर्ट किया जाएगा। यहां से वाहन धर्मावाला चौक से शिमला बाईपास होते हुए देहरादून की तरफ जा सकेंगे।
भारी वाहनों को हरर्बटपुर, शिमला बाईपास चौक और बल्लूपुर से GMS रोड की तरफ डायवर्ट किया जाएगा।
देहरादून से विकासनगर जाने वाले ट्रैफिक को जीएमएस रोड कमला पैलेस से शिमला बाईपास की तरफ निकाला जाएगा। शिमला बाईपास से विकासनगर की तरफ जाया जा सकेगा।