उत्तराखंड में गजब हो रहा है...TV में एड देखकर मंगाया फोन, मिली साबुन की टिकिया

उत्तराखंड आप उत्तराखंड में हैं और ऑनलाइन शॉपिंग के बारे में सोच रहे हैं, तो पहले ज़रा ये खबर पढ़ लीजिए।

Online fraud in uttarakhand - उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, ऑनलाइन शॉपिंग, ऑनलाइन ठगी, बड़कोट, उत्तराखंड, uttarakhand news, latest uttarakhand news, online shopping, online fraud, barkot, uttarakhand, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

ऑनलाइन शॉपिंग के नाम पर ठगी..उत्तराखंड में एब ऑनलाइन ठगी करने वाले भी अपना जाल बिछाने लगे हैं और भोले भाले लोगों को लूटने में लगे हैं। मोबाइल और टीवी पर तरह तरह के विज्ञापन दिए जाते हैं लेकिन जब लोग इन लुभावने विज्ञापनों की ओर खिंचे चले आते हैं तो बदले में उन्हें धोखा मिल रहा है। ऐसा ही एक वाक्या फिर से उत्तराखंड में हुआ है। बड़कोट के रहने वाले एक शख्स ने टीवी पर एड देखा और कंपनी को कॉल किया। बदले में उसे साबुन की टिकिया पकड़ाई गई। इसके अलावा नंदगांव के रहने वाले एक शख्स से भी ऑनलाइन लॉटरी के नाम पर 6 हजार रुपये लूटे गए हैं। बड़कोट में रहने वाले एक शख्स ने टीवी में विज्ञापन देखा था और 3999 रुपये में आइकॉन कंपनी का फोन मंगाया था। कंपनी ने पैसे तो ले लिए लेकिन बदले में मिली साबुन की टिकिया।

यह भी पढें - उत्तराखंड में दूल्हा पिट गया, बीच मंडप पर आते ही घरातियों ने जमकर कूटा...देखिये विडियो
जब पीड़ित शख्स ने कंपनी द्वारा दिए गए नंबर पर कॉल किया तो एक बार फिर से कंपनी वालों ने घड़ी डिटर्जेंट की टिकिया भेज दी। इसके अलावा नंदगांव के रहने वाले त्रिलोक सिंह बिष्ट नाम के शख्स भी इस तरह की ठगी का शिकार बने हैं। उन्होंने बताया कि उन्हें भी लॉटरी के नाम से 6000 रुपये जमा कराने पड़े थे। बाद में क्या मिला ? कुछ भी नहीं। परेशान होकर उन्होंने भी वापस उस नंबर पर कॉल करना चाहा, तो नंबर स्विच ऑफ हो चुका था। पोस्टमास्टर कृपाल सिंह कंडियाल का कहना है कि आए दिन पोस्ट ऑफिस में इस तरह की धोखाधड़ी के शिकार हुए लोग आ रहे हैं। इसलिए अगर आप भी ऑनलाइन शॉपिंग कर रहे हैं, तो जरा सावधान हो जाइए। इन बातों का ध्यान जरूर रखें, जो हम आपको आगे बताने जा रहे हैं।

यह भी पढें - देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट का नाम बदलेगा, नया नाम भी जान लीजिए!
ब्रांड की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रोडक्ट के बारे में जानकारी हासिल जरूर करें। अगर आप ऑनलाइन मोबाइल खरीद रहे हैं, तो बॉक्स के ऊपर छपे आईएमईआई नंबर को भी देखें। उत्पाद खरीदने से पहले इस नंबर को ब्रांड की आधिकारिक वेबसाइट से भी मिलाएं।
ये भी देखें कि क्या उत्पाद असली या नकली है, इसकी गारंटी दी जा रही है?
विक्रेता और उत्पाद की रेटिंग जरूर चेक करें
वेबसाइट पर रिटर्न पॉलिसी क्य़ा हैं ? ये बातें भी जरूर देखें।
कभी भी भारी छूट के झांसे में न आएं
अगर नकली सामान खरीद लिया है तो अलग अलग सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर इस मुद्दे को उठाइए, लोगों को जागरूक कीजिए।


Uttarakhand News: Online fraud in uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें