देहरादून में मर गई मानवता! नदी किनारे जख्मी हाल में मिली नवजात बच्ची, इलाज के दौरान मौत!

देहारादून से कलेजा चीर देने वाली तस्वीर सामने आई, जो इंसानियत और मानवीय संवेदनाओं पर कुठाराघात की तरह है।

New born baby found in dehradun - उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, देहरादून नवजात बच्ची, देहरादून क्राइम, देहरादून न्यूज, लेटेस्ट देहरादून न्यूज, uttarakhand news, latest uttarakhand news, dehradun new born baby, dehradun cri, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

सवाल उस कठोर दिल की मां से...जिसने एक नवजात बच्ची को जख्मी हाल में नदी किनारे फेंक दिया। सवाल उस निर्दयी बाप से भी..जिसने मानवता को तार-तार कर दिया और सवाल उस समाज से जहां एक नवजात नदी किनारे तड़पती रही और तड़प तड़पकर उसकी मौत हो गई। इंसानियत और मानवता को झकझोर देने वाली ये खबर कहीं और से नहीं बल्कि उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से है।
देहरादून के थाना कैंट के वार्ड 24 शिवाजी मार्ग पर बिंदाल नदी के किनारे एक नवजात मिली तो सनसनी फैल गई। क्षेत्र के पार्षद विशाल कुमार ने उसे दून अस्‍पताल में भर्ती कराया।
दुख इस बात का है कि इलाज के दौरान नवजात की मौत हो गई।

यह भी पढें - उत्तराखंड में दूल्हा पिट गया, बीच मंडप पर आते ही घरातियों ने जमकर कूटा...देखिये विडियो
दैनिक जागरण में छपी रिपोर्ट के मुताबिक चिकित्सा अधीक्षक डा केके टम्टा ने बताया कि कड़ी कोशिशों के बाद भी बच्ची को नहीं बचाया जा सका। अब पूरा मामला जानिए।
बताया जा रहा है कि ये पूरा मामला रविवार सुबह साढ़े 6 बजे का है। वार्ड 24 शिवाजी मार्ग के पास से ही बिंदाल नदी बहती है। यहां से एक नवजात के रोने की आवाज आ रही थी।
जब लोगों ने नवजात के रोने की आवाज सुनी तो सभी को होश उड़ गए। नवजात का शरीर कई जगह से कटा था।
लोगों ने इस बात की खबर क्षेत्र के पार्षद विशाल कुमार को दी और तुरंत ही पार्षद विशाल वहां पहुंचे। उन्‍होंने नवजात को नदी से बाहर निकाला और दून अस्‍पताल में एडमिट करवाया। इसके साथ ही मामले की सूचना पुलिस को भी दी गई।

यह भी पढें - उत्तराखंड में 12 साल के बच्चे से कुकर्म, सीनियर छात्रों ने दी जान से मारने की धमकी
इसके बाद दून अस्पताल के निक्‍कू वार्ड में नवजात को रखा गया। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। खबर के मुताबिक दून अस्पताल में ही इलाज के दौरान नवजात बच्ची की मौत हो गई।
पुलिस प्रशासन का कहना है कि नवजात को किसने नदी में फेंका इसकी तलाश हो रही है। नवजात के शरीर में काफी चोटें आई हुई थीं।
अब सवाल ये है कि आखिर इस नवजात का कसूर क्या था ? क्यों उसे इस तरह से मरने के लिए छोड़ा गय़ा ? क्यों नवजात को इस तरह फेंकते हुए मां-बाप का कलेजा नहीं तड़पा ? सवाल कई हैं और शायद इन सवालों का जवाब किसी के भी पास नहीं?


Uttarakhand News: New born baby found in dehradun

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें