उत्तराखंड निकाय चुनाव: देहरादून नगर निगम में गामा की बंपर जीत, सस्ते में निपटी AAP

उत्तराखंड निकाय चुनावों में सबसे ज्य़ादा नज़र देहरादून पर थी। हम आपको दिखा रहे हैं किस पार्टी को कितने वोट मिले हैं।

Sunil uniyal gama won dehradun nagar nigam election - उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड निकाय चुनाव, देहरादून नगर निगम, uttarakhand news, latest uttarakhand news, uttarakhand local body election, dehradun nagar nigam , सुनील उनियाल गामा, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

देहरादून नगर निगम के चुनाव किस तरह से महत्वपूर्ण थे, इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि यहां 6 बड़ी पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों को उतारा था। बाकी निर्दलीय उम्मीदवार तो बड़ी संख्या में यहां से उतरे थे। लेकिन सुनील उनियाल गामा पर जनता ने भरोसा जताया और उन्हें बंपर जीत दिलाई। सुनील उनियाल गामा के खाते में कुल मिलाकर 162516 वोट पड़े, जो कि विरोधियों से काफी आगे है।
बीजेपी के गामा और कांग्रेस के दिनेश अग्रवाल के बीच जीत का फासला 35632 वोटों का रहा। हम आपको बता रहे हैं कि देहरादून नगर निगम में किस पार्टी के उम्मीदवार को कितने वोट पड़े हैं। देखिए

nikay chunav results 2018
कुल मिलाकर कहें तो इस बार देहरादून ने सुनील उनियाल गामा पर भरोसा जताया है। ऐसे में उनके लिए आगे काफी चुनौतियां भी हैं। देहरादून को ट्रैफिक, कूड़े की समस्या से निजात दिलाना उनके लिए बड़ी चुनौती है।
खास बात ये है कि इस बार नगर निगम चुनावों में दम दिखा रही आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा। आम आदमी पार्टी ने रजनी रावत पर दांव खेला था लेकिन रजनी रावत को पिछली दो बार के इलेक्शन से भी कम वोट मिले हैं। पिछली बार नगर निगम चुनावों में रजनी रावत दूसरे नंबर पर रही थीं लेकिन इस बार वो और भी कम वोटों के साथ तीसरे नंबर पर रही हैं।
कुल मिलाकर कहें तो देहरादून नगर निगम में बीजेपी की साख कायम रही।


Uttarakhand News: Sunil uniyal gama won dehradun nagar nigam election

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें