टिहरी झील के पास बनेगा स्पोर्ट्स एडवेंचर इंस्टीट्यूट..पर्यटन, रोजगार से जुड़ी अच्छी खबर

टिहरी झील के पास जल्द ही वर्ल्ड क्लास स्पोर्ट्स एडवेंचर इंस्टीट्यूट। इसके लिए ITBP तैयार है। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस बात की जानकारी दी है।

water sports institute in tehri lake - tehri lake, tehri accident, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,ITBP,उत्तराखंड,टिहरी झील,टिहरी डीएम

टिहरी झील के पास वर्ल्ड क्लास स्पोर्ट्स एडवेंचर इंस्टीट्यूट खोलने की तैयारी हो रही है। इसके लिए ITBP की तरफ से लगातार कोशिशें की जा रही है। पर्यटन के जरिए रोजगार बढ़ाने के लिए ये एक सार्थक पहल की जा रही है। आईटीबीपी के इस कदम से स्थानीय युवाओं को रोजगार तो मिलेगा ही, साथ ही पर्यटन के क्षेत्र में भी उत्तराखंड को नई उड़ान मिल सकती है। टिहरी झील वैसे ही एडवेंचर स्पोर्ट्स के ज़रिए देश विदेश के सैलानियों के दिलों में अलग जगह बना चुकी है। अब यहां स्पोर्ट्स एडवेंचर इंस्टीट्यूट के जरिए एक अलग पहचान कायम करने पर काम किया जा रहा है। उत्तराखंड सरकार द्वारा इस बारे में टिहरी डीएम को निर्देश दिए गए हैं कि जल्द से जल्द इस इंस्टीट्यूट के लिए भूमि उपलब्ध करवाई जाए।

यह भी पढें - Video: उत्तराखंड में बीच सड़क पर हाथी ने लूटा राशन, मच गया हड़कंप..देखिए वीडियो
उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस बारे में फेसबुक पर भी जानकारी दी है। उन्होंने लिखा है कि ‘’टिहरी झील के निकट ITBP एडवेंचर स्पोर्ट्स इंस्टीट्यूट खोलने का इच्छुक है। इस संस्थान के खुलने से न केवल पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा, स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे, साथ ही आपदा के समय रेस्क्यू कार्यों में मदद मिलेगी। टिहरी डीएम को संस्थान के लिए भूमि उपलब्ध कराने व अन्य औपचारिकताओं पर शीघ्र कार्रवाई के निर्देश दिए’। इसके साथ ही सीएम ने ये तस्वीर भी शेयर की है।

टिहरी झील के निकट ITBP एडवेंचर स्पोर्ट्स इंस्टीट्यूट खोलने का इच्छुक है। इस संस्थान के खुलने से न केवल पर्यटन को बढ़ावा...

Posted by Trivendra Singh Rawat on Saturday, November 10, 2018

यह भी पढें - देवभूमि की बेटी.. अपने क्षेत्र की पहली आर्मी अफसर बनी, पिता से सीखी देशभक्ति
उधर ITBP ने भी अपने ऑफिशियल फेसबुक पेज पर इस बात की जानकारी दी है। डीआईजी एम गंबीर सिंह चौहान और एक और ऑफिसर ने इस सिलसिले में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात की। ITBP का कहना है कि उत्तराखंड में वॉटर सपोर्ट्स को बढ़ाने के लिए ये कदम उठाया गया है।

Sh Gambhir Singh Chauhan, DIG M and SI, Auli called on Sh Trivendra Singh Rawat, Hon'ble CM Uttarakhand in connection with promoting water sports in the state.

#Himveers

Posted by ITBP on Saturday, November 10, 2018


Uttarakhand News: water sports institute in tehri lake

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें