उत्तराखंड देहरादूनdeepak dhapola took seven wickets aginest manipur

रणजी ट्रॉफी में उत्तराखंड का जलवा, मणिपुर के खिलाफ पहाड़ के छोरे ने बरपाया कहर!

रणजी ट्रॉफी में उत्तराखंड की टीम ने एक बार फिर से विरोधी टीम को 137 रनों पर चित कर दिया है। खासतौर पर गेंदबाजों की जितनी तारीफ की जाए, उतना कम है।

deepak dhapola: deepak dhapola took seven wickets aginest manipur
Image: deepak dhapola took seven wickets aginest manipur (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड की टीम पहली बार रणजी ट्रॉफी में खेल रही है और जिस तरह से ये टीम प्रदर्शन कर रही है, वो वाकई में काबिल-ए-तारीफ है। पहले ही मैच में बिहार के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद उत्तराखंड की टीम दूसरा मैच मणिपुर के खिलाफ खेल रही है। इस मैच में भी टीम उत्तराखंड ने जबरदस्त खेल दिखाया है। टॉस जीतकर उत्तराखंड की टीम ने पहले फील्डिंग का फैसला लिया और गेंदबाजों ने कप्तान रजत भाटिया के इस फैसले को एकदम सही साबित किया। एक बार फिर से गेंदबाजी के स्टार बने हैं दीपक धपोला। बागेश्वर के धपोला ने इस मैच की पहली इनिंग में ही 7 बल्लेबाजों को पैवेलियन राह दिखा दी। दीपक धपोला वे ही उत्तराखंड को पहली सफलता दिलाई। लखन अर्जुन के रूप में मणिपुर का पहला विकेट गिरा, उन्हें दीपक ने क्लीन बोल्ड किया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - रणजी ट्रॉफी: पहाड़ के बेटे को मिला ‘मैन ऑफ द मैच’, मां ने मजदूरी कर ऐसा क्रिकेटर बनाया!
इसके बाद दीपक धपोला ने मणिपुर के प्रिजोत सिंह को भी क्लीन बोल्ड कर दिया। मणिपुर को तीसरा झटका सलामी बल्लेबाज प्ररफुलमनी के रूप में लगा। उन्हें सन्नी राणा ने पैवेलियन के लिए चलता किया। इसके बाद तो दीपक धपोला का एकतरफा जलवा जारी रहा। उन्होंने मणिपुर के जयंता और नरसिंह को एक के बाद एक पैवेलियन की राह दिखाई। लंच से ठीक पहले दीपक धपोला ने मणिपुर के शशिकांत को भी पैवेलियन के लिए चलता कर दिया। इसके साथ ही दीपक धपोला ने इस मैच में भी अपने 5 विकेट पूरे कर लिए। लंच तक मणिपुर की टीम ने 32 ओवर में 6 विकेट खोकर 101 रन बनाए। लंच के बाद भी दीपक धपोला के कहरे से मणिपुर को राहत नहीं मिल पाई। कप्तान यशपाल सिंह 32 के निजी स्कोर पर आउट हो गए।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - उत्तराखंड पुलिस का जवान...गेंदबाजी से जीता दिल, राज्य की पहली रणजी टीम में शामिल
दीपक धपोला की धारदार गेंदबाजी के आगे मणिपुर की टीम टिक नहीं पाई। नौवा विकेट 111 रन के स्कोर पर गिरा और इसी के साथ दीपक धपोला ने सातवां विकेट ले लिया। आखिरी विकेट के रूप में सुल्तान ने 15 रन बनाए और मणिपुर की पूरी टीम 137 रनों पर सिमट गई। मणिपुर की पूरी टीम 137 रन बनाकर आउट हो गई। इस पारी में दीपक धपोला ने सात, सनी राणा ने एक विकेट और मलोलन रंगराजन ने एक विकेट लिया। कुल मिलाकर कहें तो दीपक धपोला इस वक्त रणजी में उत्तराखंड के लिए जीत की धुरी साबित हो रहे हैं। पहले मैच में भी दीपक ने बिहार के खिलाफ 9 विकेट लिए थे और दूसरे मैच की पहली पारी में ही 7 विकेट लेकर साबित कर दिखाया है कि आने वाला उन्हीं का है। फिलहाल उत्तराखंड की टीम को इस शानदार खेल के लिए बधाई। अब बल्लेबाजों को अपना दम दिखाना है।