Video: चमत्कार! केदारनाथ से आ रही बस खाई में गिरी..ऐसे बची 35 लोगों की जान

उत्तराखंड में एक बड़ा हादसा होने से टल गया। खाई में बस गिरी और इस दौरान कुछ ऐसा हुआ कि 35 सवारियों की जान बच गए।

bus fallen in ditch many people saved - bus accident devprayag, uttarakhand accident, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,ऋषिकेश,चमत्कार,रुद्रप्रयाग,सौड़पाणी

उत्तराखंड में एक बड़ा हादसा होने से टल गया और 35 लोगों की जान बच गई। अगर ये हादसा बड़ा होता तो 35 लोगों की जिंदगी पर बन सकती थी। दरअसल एक बस 35 सवारियों को लेकर गौरीकुंड से हरिद्वार की तरफ जा रही थी। दोपहर करीब 12 बजे देवप्रयाग से 22 किवोमीटर आगे सौड़पाणी के पास बस अनियंत्रित हो गई और गहरी खाई में गिर गई। बताया जा रहा है कि बस में सवार सभी यात्री केदारनाथ के दर्शन करके लौट रहे थे। सौड़पाणी के पास बस ने अचानक सड़क के पीलर को तोड़ा और देखते ही दखते खाई में समा गई। दिन दहाड़े ये हादसा देखकर मौके पर हड़कंप मच गया। अचानक बस 20 मीटर नीचे पहुंची और खुद ही मलबे में रुक गई। मौके पर ये नज़ारा देखने वाले भी हैरान रह गए और यात्रियों की जान में जान आ गई।

यह भी पढें - देहरादून में दिवाली की रात आग का तांडव, पलभर में जलकर खाक हुआ शो-रूम
बस में सवार चार सवारियों को चोटें आई हैं। चालक रणवीर सिंह निवासी रुद्रप्रयाग के अलावा 22 साल के मोहन सरकार, 62 साल की लक्ष्मी मंडल, 35 साल के जयपाल और 44 साल के भक्त बहादुर को चोटें आयी हैं। इसके बाद तुरंत ही रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया और बस में सवार सभी सवारियों को बाहर निकाला गया। इस बीच चौकी प्रभारी विक्रमलाल शाह ने मीडिया को बताया कि सभी घायलों को इलाज के लिए ऋषिकेश एम्स में भर्ती करा दिया गया है। बताा गया है कि बस का फट्टा टूट गया था और इस वजह से ये हादसा हुआ है। प्रत्यक्षदर्शी संजय भट्ट का कहना है कि वो सौड़पाणी के पास पहुंचे ही थे और उनकी गाड़ी ने बस को क्रॉस किया था। तभी उन्होंने देखा कि बस नीचे लुढ़क गई। इसके बाद उन्होंने गाड़ी रोकी और मदद के लिए नीचे दौड़ पड़े।

यह भी पढें - उत्तराखंड में बर्फबारी के बाद शीतलहर का कहर, ठंड से दो बुजुर्गों की मौत !
गनीमत रही कि बस आगे गहरी खाई की और जाने से पहले रुक गई। इस तरह चमत्कार से कई लोगों की जिंदगी बच गई। बस में मौजूद कई सवारियों को हल्की चोटें आई हैं। देखिए वीडियो।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Uttarakhand News: bus fallen in ditch many people saved

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें