उत्तराखंड में बर्फबारी के बाद शीतलहर का कहर, ठंड से दो बुजुर्गों की मौत !

उत्तराखंड में बारिश बर्फबारी के चलते ठंड जानलेवा हो गई है। बताया जा रहा है कि इसके चलते दो बुजुर्गों की मौत हो गई है।

Two people died due to cold wave in uttarakhand - Cold wave uttarakhand, uttarakhand weather, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,कड़ाके की ठंड,जिला अस्पताल,बागेश्वर,भतरौला गांवउत्तराखंड,

उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी के चलते ठंड और भी ज्यादा बढ़ गई है। हालत यहां तक पहुंच गई है कि बारिश बर्फबारी के चलते लोगों की जान पर भी बन आई है। बताया जा रहा है कि बागेश्वर जिले में भयानक ठंड के चलते दो बुजुर्गों की मौत हो गई है। एक बुजुर्ग का शव घर के बाहर पड़ा मिला, जबकि दूसरे बुजुर्ग का शव घर में बिस्तर में ही पड़ा मिला। डॉक्टर ने ठंड के चलते बुजुर्गों की मौत की पुष्टि की है। बताया जा रहा हैकि देर रात बागेश्वर के कठायतबाड़ा निवासी रघुनाथ सिंह अपने घर के में बिस्तर पर अचेत मिले। उनकी उम्र 61 साल बताई जा रही है। जब परिजनों ने उन्हें ऐसे हाल में देखा, तो तुरंत ही जिला अस्पताल ले गए। बताया जा रहा है कि वहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। परिवारवालों का कहना है कि कुछ देर पहले तक रघुनाथ सिंह सही हालत में थे और पूरी तरह से ठीक थे।

इसके अलावा कठायतबाड़ा के भतरौला गांव के रहने वाले किशन सिंह सोमवार सुबह घर के बाहर अचेत पाए गए। उनकी उम्र 55 साल बताई जा रही है। किशन सिंह के परिजनों के मुताबिक वो रात के वक्त घर से बाहर निकले थे। जब वो घर के अंदर नहीं आए तो परिजन परेशान हो गए। उनकी खोजबीन शुरू की गई तो वो घर के बाहर ही अचेत हालत में पड़े मिले। परिजन उन्हें लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। अस्पताल में डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जिला अस्पताल के डॉक्टर के मुताबिक दोनों मामलों में कड़ाके की ठंड की वजह से मौत हुई है। अगर शरीर पर ठंड का असर बहुत ज्यादा पड़ता है तो ब्रेन हैमरेज होने की संभावना होती है। शनिवार की रात को बागेश्वर में बारिश और बर्फबारी हुई थी । इसके बाद से यहां शीत लहर का रुख तेज़ी से बढ़ा है।


Uttarakhand News: Two people died due to cold wave in uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें