पहाड़ का जांबाज..राजनीति के रण में उतरेंगे कर्नल कोठियाल, इन सीटों पर देशभर की नज़र

सेना में रहकर 17 आतंकियों को ढेर कर देने वाले कर्नल अजय कोठियाल अब राजनीति के रण में उतरने के लिए तैयार हैं।

Colonel kothiyal getting ready for 2019 election - Ajay kothiyal, colonel ajay kothiyal, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand, अजय कोठियाल, कर्नल अजय कोठियालउत्तराखंड,, लोकसभा चुनाव

कर्नल अजय कोठियाल..पहले देश की सेना में रहकर अलग अलग मिशन और ऑपरेशन में हिस्सा लिया, 17 खूंखार आतंकियों को ढेर किया। फिर नेहरू पर्वतारोहण संस्थान के प्रिंसिपल बने, फिर देवभूमि के युवाओं को सेना के लिए तैयार किया। इसके बाद केदारनाथ मंदिर पुनर्निर्माण और धारी देवी मंदिर पुनर्निर्माण में अहम रोल अदा किया। अब वो कर्नल कोठियाल राजनीति में उतरने जा रहे हैं। युवा वोट बैंक कर्नल कोठियाल की ताकत है। युवाओं के साथ साथ बुजुर्ग भी कर्नल कोठियाल के मुरीद हैं। ऐसे में कर्नल अब राजनीति में कदम रखने जा रहे हैं। अब सवाल ये है कि आखिर कर्नल कोठियाल किसी सीट से चुनाव लड़ेंगे ? इसका जवाब भी खुद कर्नल कोठियाल ने ही दिया है। आइए इस बारे में हम आपको जानकारी देते हैं।

यह भी पढें - Video: उत्तराखंड का दिलेर सेनानायक, जिसने बिन मां-बाप के एक लड़के को दी नई जिंदगी
एक रिपोर्ट के मुताबिक कर्नल कोठियाल का खुद ही कहना है कि वो पौड़ी या टिहरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। इस बारे में राजनीतिक दलों से उनकी बातचीच चल रही है। हालांकि किस पार्टी से वो चुनाव लड़ेंगे ? इस पर भी अभी संशय बरकरार है। इस बारे में उनकी बातचीत लगातार राजनीतिक दलों से चल रही है। कर्नल कोठियाल ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सेना से रिटायर होने के बाद युवाओं की राय के चलते उन्होंने राजनीति में कदम रखने की सोची है। युवाओं से जुड़ाव ही कर्नल कोठियाल के लिए सबसे बड़ी ताकत साबित हो सकता है। ना जाने कितने युवाओं को ट्रेनिंग देकर वो फौजी में भर्ती करवा चुके हैं। इसके अलावा भी कई युवा यूथ फाउंडेशन से जुड़े हैं, जो अलग अलग जगह अपनी सेवाएं दे रहे हैं। रोजगार के क्षेत्र में कर्नल कोठियाल पहले से ही मजबूत स्तंभ साबित हुए हैं।

यह भी पढें - उत्तराखंड के चुनावी रण में उतरेंगे कर्नल अजय कोठियाल, टिहरी सीट से ठोकेंगे दावेदारी!
ये बात सच है कि आने वाले लोकसभा चुनाव में कर्नल कोठियाल जिस भी सीट से लड़ेंगे, वो विरोधियों के लिए सबसे बड़ी मुश्किल साबित होंगे। कुछ वक्त पहले कर्नल कोठियाल ने कहा था कि ‘मैं युवाओं के सपनों को साकार करना चाहता हूं और उनका करियर बनाना चाहता हूं। इस वजह से मैं राजनीति में कदम रख रहा हूं। कौन सा दल अच्छा है या फिर कौन सा दल बुरा है, मैं इस खेल में नहीं पड़ना चाहता। समाज के हित को लेकर मैं राजनीति में आना चाहता हूं’। केदारनाथ पुनर्निमाण, धारी देवी पुनर्निमाण, यूथ फाउंडेशन जैसे बड़े कामों से कर्नल कोठियाल की युवाओं के बीच एक अच्छी पैठ बनी है। अब तक अपने कैंपों के माध्यम से वो ना जाने कितने युवाओं को सेना में भर्ती करवा चुके हैं। इस वजह से जमीनी स्तर पर उनकी पकड़ अच्छी । इतना जरूर है कि कर्नल अब नई जंग के लिए तैयार हैं।


Uttarakhand News: Colonel kothiyal getting ready for 2019 election

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें