उत्तराखंड क्रिकेट के लिए ऐतिहासिक दिन, बिहार से बदला लेने का मौका..देहरादून में मुकाबला

कल का दिन ऐतिहासिक होगा। पहली वजह ये है कि उत्तराखंड की टीम पहली बार रणजी ट्रॉफी खेलेगी और दूसरी वजह है बिहार से हिसाब बराबर करने का मौका।

Uttarakhand cricket team first ranji match -

उत्तराखंड की टीम का अपने रणजी मुकाबले को भुना पाएगी ? विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तराखंड की टीम भले ही बिहार की टीम से हार गई थी, लेकिन इस बार हिसाब बराबर करने का मौका है।एक नवंबर को मैदान पर फिर से भिड़ंत होगी और इस बार मुकाबला रणजी ट्रॉफी का होगा। एक से चार नवंबर तक बिहार से मुकाबला होगा। इस रणजी ट्रॉफी में उत्तराखंड की टीम के सामने सबसे बड़ा रोड़ा बिहार की टीम ही है। अगर बिहार की टीम को मात दे दी तो बाकी टीमों पर जीत हासिल करना ज्यादा मुश्किल नहीं होगा। ऐतिहासिक रणजी ट्रॉफी मुकाबले से पहले उत्तराखंड की टीम अभ्यास में कोई कमी नहीं छोड़ रही। देहरादून स्टेडियम में ये मैच खेला जाना है और यहीं उत्तराखंड की टीम जमकर पसीना बहा रही है। बिहार की क्रिकेट टीम भी यहां आ चुकी है।

यह भी पढें - देवभूमि के छोटे से गांव का बेटा, क्रिकेट की दुनिया में लगाई ऊंची छलांग..बन गया कप्तान
बिहार की टीम में प्रज्ञान ओझा जैसे खिलाड़ी हैं। जो हर लिहाज से बेहतरीन क्रिकेटर हैं। इसलिए प्रज्ञान ओझा के खेल पर उत्तराखंड की टीम की नज़र होगी। उधर उत्तराखंड की टीम में रजत भाटिया जैसे स्टार खिलाड़ी हैं। सवाल ये है कि रजत भारी पड़ेंगे या फिर प्रज्ञान ओझा? उत्तराखंड की क्रिकेट टीम की अग्निपरीक्षा का वक्त आ गया है। विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तराखंड की टीम की शुरुआत ठीक-ठाक रही लेकिन अब बारी रणजी ट्रॉफी की है। अगर रणजी ट्रॉफी में कोई खिलाड़ी बेहतरीन खेल दिखाता है तो उसका सलेक्शन टीम इंडिया में तय माना जाता है। इस ऐतिहासिक मैच के लिए देहरादून क्रिकेट स्टेडियम भी तैयार है। जाहिर सी बात है कि इस मैच में उत्तराखंड की टीम को होम सपोर्ट मिलेगा।

यह भी पढें - रणजी ट्रॉफी में पहली बार उतरेगा उत्तराखंड, टीम का ऐलान हुआ..दिग्गजों से हैं मैच..देखिए
रणजी ट्रॉफी में उत्तराखंड की टीम पहली बार खेलने उतरेगी और इसके लिए टीम का सलेक्शन भी हो गया है। टीम का कप्तान रजत भाटिया को चुना गया है, जो इससे पहले दिल्ली की टीम को रणजी ट्रॉफी में जीत दिला चुके हैं। ऐसे में रजत भाटिया की कप्तानी पर सभी की नज़रे टिकी होंगी। टीम के खिलाड़ी ये हैं..भाटिया (कप्तान), विनीत सक्सेना, करणवीर कौशल, वैभव सिंह पंवार, वैभव भट्ट, सौरभ रावत (विकेटकीपर), मलोलन रंगराजन, मयंक मिश्रा, शिवम खुराना, सनी कश्यप, गिरीश रतूड़ी, कार्तिक जोशी, दीपक धपोला, सनी राणा , धनराज शर्मा। कुल मिलाकर कहें तो उत्तराखंड की टीम का असली परीक्षा का वक्त आ गया है। आप भी इस टीम को रणजी ट्रॉफी के लिए शुभकामनाएं दें।


Uttarakhand News: Uttarakhand cricket team first ranji match

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें