शहीद हुआ उत्तराखंड का सपूत, दिवाली से ठीक पहले चला गया...गांव में मचा कोहराम!

इस वक्त उत्तराखंड की ही एक वेबसाइट द्वारा एक बड़ी खबर दी जा रही है। बताया जा रहा है कि उत्तराखंड का एक और सपूत देश के लिए शहीद हो गया।

Uttarakhand rajendra marteyerd in border says report - uttarakhand shaheed, uttarakhand martyerd, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,एनकाउंटर,कश्मीर,बारामुला,राष्ट्रीय राइफलउत्तराखंड,

दिवाली से ठीक पहले उत्तराखंड के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है। पहाड़ के 24 साल के बच्चे ने देश के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दे दिया। उत्तराखंड की ही एक वेबसाइट द्वारा ये बड़ी खबर दी जा रही है कि शहीद जवान पिथौरागढ़ के गंगोलीहाट के बनेड़ाकुंड का रहने वाला था। जवान का राजन्द्र बताया जा रहा है, जो सीमा पर आतंकी हमले में शहीद हो गया। खबर के मुताबिक राजेन्द्र की शहादत की खबर उसके परिवार को दे दी गई है जिसके बाद से पूरे परिवार में मातम का माहौल है। 24 साल के राजेन्द्र की अभी तक शादी भी नहीं हुई थी। खबर ये भी दी जा रही है कि शहीद जवान का पार्थिव शरीर कल गांव पहुंचेगा। कुछ घंटे पहले ही त्राल से खबर आई थी कि आतकियों ने राष्ट्रीय राइफल के कैंप पर हमला किया और इसमें एक जवान शहीद हो गया। इस बारे में विस्तार से जानिए।

यह भी पढें - वीरों सपूतों की देवभूमि..एक ही परिवार के तीन बेटे आर्मी, नेवी और एयरफोर्स में अफसर
पुलवामा जिले के त्राल में गुरुवार को आतंकियों ने सेना के कैंप पर हमला किया था। इस हमले में सेना का एक जवान शहीद हुआ। इसके अलावा एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया था। दरअसल इससे ठीक पहले कश्मीर में दो अलग अलग जगह पर जवानों और आतंकियों की मुठभेड़ हुई थी। इसमें 6 आतंकी मारे गए थे। बारामुला और अनंतनाग में एनकाउंटर के दौरान आतंकी मारे गए थे। इसके बाद बौखलाए आतंकियों ने त्राल के नादेर स्थित 42 राष्ट्रीय राइफल्स के कैंप पर हमला कर दिया। इस गोलीबारी में दो जवान घायल हुए। पुलिस के मुताबिक इलाज के लिए अस्पताल ले जाते वक्त एक जवान ने दम तोड़ दिया। हमले के बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की लेकिन आतंकियों ने अंधेरे का फायदा उठाया। इसके बाद आतंकी फरार हो गए।

यह भी पढें - देवभूमि के सुगड़ी गांव का 21 साल का बच्चा..उसकी शहादत आज भी कलेजा चीर देती है
बताया जा रहा है कि आतंकी इस वक्त बौखलाए हुए हैं और लगातार भारतीय सेना के कैंपों को निशाना बना रहे हैं। बारामुला में जो दो आतंकी मारे गए, उस मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी मिला। इससे पहले अनंतनाग ज‍िले के अरवानी इलाके में गुरुवार को मुठभेड़ में 4 आतंकवादी मारे गए। वहां से भी भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं। यानी त्यौहार के वक्त एक बार फिर से आतंकी खूनी होली खेलना चाहते हैं। फिलहाल आतंकियों की तलाश में कश्मीर के बॉर्डर इलाकों में सर्च ऑपरेशन लगातार चल रहा है। देखना है कि आगे क्या होता है।


Uttarakhand News: Uttarakhand rajendra marteyerd in border says report

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें