उत्तराखंड को ITBP ने दिया बहुत बड़ा तोहफा, रंग लायी सांसद अनिल बलूनी की मेहनत

राज्य सभा सांसद अनिल बलूनी की पहल पर उत्तराखंड को एक बहुत बड़ी खुशखबरी मिली है। अब पहाड़ में लोगों का इलाज ITBP के डॉक्टर्स करेंगे। आइटीबीपी ने आम जनता के लिए स्वास्थ्य सेवाएं शुरू कर दी हैं।

ITBP starts health services in uttarakhand - जोशीमठ, चमोली, उत्तरकाशी, अनिल बलूनी, ITBP उत्तराखंड, स्वस्थ्य, राज्य सभा सांसद, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,अनिल बलूनी,आईटीबीपी,उत्तरकाशी,उत्तराखंड,चमोली,जोशीमठ,मातली,राजनाथ सिंह, बीजेपी

इस समय पहाड़ की सबसे बड़ी चिंताओं में से एक है स्वास्थ्य व्यवस्था। उत्तराखंड में स्वास्थ्य सेवाओं के अभाव में नवजात से लेकर वृद्ध तक हर कोई परेशान है। पिछले एक महीने में ही उत्तराखंड में ऐसी कई घटनाएं हुई हैं जहां स्वास्थ्य सेवाओं के ससमय अभाव ने कई जिंदगियां छीन लीं। इन्हीं हालातों को देखते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख और राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने पहाड़ में हेल्थ सर्विसेज की बेहतरी के लिए मुहिम छेड़ी थी। ये मुहिम अब एक मुकाम पर पंहुची है और अब उत्तराखंड में उत्तरकाशी के मातली और चमोली जिले के जोशीमठ में आइटीबीपी के डॉक्टर्स आम नागरिकों उपचार कर रहे हैं। ये वास्तव में उत्तराखंड के लिए एक बेहतरीन खबर है। अभी ये सेवा हफ्ते में 2 दिन दी जाएगी। इस OPD सेवा की समीक्षा की जाएगी और उसके बाद इस संबंध में नया कार्यक्रम जारी होगा। जाहिर है आपदाग्रस्त पहाड़ी प्रदेश के लिए ये एक बहुत बड़ी राहत वाली खबर है। इस मौके पर बलूनी ने कहा कि बहुत जल्द ही आम जनता को OPD सुविधाएं भी सेना और अन्य अर्ध सैनिक बलों (सीआरपीएफ और एसएसबी) द्वारा मुहैया होंगी।

यह भी पढें - उत्तराखंड को स्वास्थ्य क्षेत्र में सबसे बड़ी सौगात, पहाड़ों में मोर्चा संभालेंगे सेना के डॉक्टर
उत्तराखंड में ITBP चिकित्सकों की मदद से अभी पहाड़ी जिलों चमोली और उत्तरकाशी में स्वास्थ्य सेवायें शुरू हो गयी हैं। इस बारे में खुद अनिल बलूनी द्वारा फेसबुक पर शानदार खबर दी गई है। उन्होंने कहा है कि "मित्रों, आज परम् संतोष और प्रसन्नता का दिन है कि आईटीबीपी के चिकित्सकों ने राज्य की आम जनता की सेवा में अपने द्वार खोल दिये हैं। आज प्रातः आईटीबीपी के डीजी श्री पसनन्दा जी ने मुझे राज्य की अंतर्राष्ट्रीय सीमा से लगे जनपदों के मातली (उत्तरकाशी),और जोशीमठ (चमोली) के आईटीबीपी के सेन्टरों के चित्र भेजे, और सूचित किया कि उनके चिकित्सकों द्वारा आम नागरिकों का उपचार प्रारम्भ कर दिया गया है। श्री पसनन्दा ने बताया अगले हफ्ते तीन अन्य स्थानो में भी यह सुविधा प्रारम्भ होगी।"

यह भी पढें - देवभूमि के 3 जिलों के लिए खुशखबरी..नए साल से शुरू होंगी हाईटेक स्वास्थ्य सेवाएं
अनिल बलूनी ने आगे कहा है कि "इस अवसर पर मैं मोदी सरकार में गृहमंत्री श्री राजनाथ सिंह जी का हृदय से आभार प्रकट करना चाहूंगा और साथ ही आईटीबीपी का भी आभारी हूँ जिन्होंने दुर्गम पहाड़ की जनता की जीवन रक्षा की उम्मीद जगाई है। प्रयास है शीघ्र ही सेना, अर्धसेना के केंद्रों से जनता को सेवाएं मिलनी प्रारम्भ हो जायेंगी।" ... अनिल बलूनी का ये फेसबुक अपडेट आप भी देखिये...


Uttarakhand News: ITBP starts health services in uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें