उत्तरांखड में दर्दनाक हादसा, गहरे खड्डे में गिरी मैक्स.. 5 लोगों की मौत, 5 लोग घायल

उत्तराखंड में एक बार फिर से दर्दनाक हादसे से हाहाकार मच गया। 5 लोगों की मौत और 5 लोगों के घायल हने से माहौल में मातम सा छा गया।

road accident in chinyalisaur uttarkashi - uttarakhand road accident, chinyalisaur accident, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,ऋषिकेश,एम्स,चिन्यालीसौड़,देहरादूनउत्तराखंड,

बढ़ते हादसे और लगातार मौत के मुंह में समाती जिंदगियां...ये दर्दनाक कहानी उत्तराखंड की ही है। बार बार हादसों से उत्तराखंड छलनी हो रहा है। एक बार फिर से एक भीषण हादसा हुआ, जिसमें 5 लोगों की मौत की खबर है। ये हादसा उत्तरकाशी के चिन्यालीसौड़ के पास हुआ है। धरासू-जोगत मोटर मार्ग पर भड़कोट गांव के पास एक मैक्स दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बताया जा रहा है कि मौक्स में सवार पांच लोगों की मौत हो गई और पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। खबर ये भी है कि घायलों में से दो ही हालत बेहद गंभीर है। दोनों को हेलीकॉप्टर की मदद से एम्स ऋषिकेश भेजा गया है। बाकी दो घायलों को देहरादून रेफर किया गया है। बताया जा रहा है कि दुर्घना की वजह मैक्स के ब्रेक फेल होना है। ये गाड़ी बनकोट जगड़गांव से ग्रामीणों को लेकर आ रही थी।
यह भी पढें - भूकंप के झटकों से हिला उत्तराखंड, सुबह सुबह दहशत में आए लोग!

इस दौरान भड़कोट के पास मैक्स अनियंत्रित हो गई और करीब 50 फीट गहरे खड्डे में जा गिरी। जैसे ही ये हादसा हुआ तो मौके पर हड़कंप मच गया। गांव के लोग मौके पर पहुंचे और रात और बचाव का काम शुरू कर दिया। चिन्यालीसौड़ से पुलिस और SDRF की टीमें मौके पर पहुंची। बताया जा रहा है कि गाड़ी में कुल मिलाकर 10 लोग सवार थे। 10 लोगों में से बनकोट गांव के कृपाल सिंह, दीपना देवी, कृष्णा देवी और भेंगवालगांव की लक्ष्मी देवी की मौके पर ही मौत हो गई। इसके अलावा बनकोट गांव के पुलम सिंह ने हेलीकॉप्टर से ऋषिकेश ले जाते वक्त दम तोड़ दिया। इसके अलावा बनकोट गांव के सोबन सिंह और प्रियंका को हेलीकॉप्टर की मदद से एम्स ऋषिकेश ले जाया गया। साथ ही बनकोट क ही विद्या सिंहऔर सुषमा को एंबुलेंस से देहरादून भेजा गया।
यह भी पढें - उत्तराखंड पर 8 रिक्टर स्केल के भूकंप का खतरा, भू-वैज्ञानिकों ने दी गंभीर चेतावनी

हादसे की खबर डीएम डा. आशीष चौहान भी मौके पर पहुंचे। हर्षिल में आए एक निजी हेलीकॉप्टर को तुरंत ही चिन्यालीसौड़ बुलाया गया और घायलों को ऋषिकेश पहुंचाने की व्यवस्था की गई। स्थानीय लोगों का कहना है कि गाड़ी मोड़ पर पहाड़ी से टकराकर खड्डे में गिरी है। हो सकता है कि ब्रेक फेल होने की वजह से ये हादसा हुआ होगा। जांच के बाद ही असली वजह सामने आएगी। आईडीपीएल चौकी प्रभारी राकेश भट्ट के मुताबिक घायलों की स्थिति काफी गंभीर है। एम्स के इमरजेंसी वार्ड में घायलों को भर्ती कराया गया है। उधर सरकार की तरफ से भी घायलों को हरसंभव मदद का भरोसा दिया गया है। कुल मिलाकर कहें तो एक बार फिर से एक हादसे की वजह से पहाड़ में मातम मच गया। इन हादसों पर लगाम कब लगेगी, फिलहाल इसका जवाब किसी के पास नहीं है।


Uttarakhand News: road accident in chinyalisaur uttarkashi

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें