उत्तराखंड देहरादूनSadanand daate to join cbi

उत्तराखंड के तेज तर्रार IPS अफसर को केंद्र में मिली बड़ी जिम्मेदारी, अब CBI में तैनाती

उत्तराखंड के तेज़ तर्रार IPS अधिकारियों में शुमार सदानंद दाते को CBI के लिए रिलीव कर दिया गया है। दाते के कंधों पर NH-74 घोटाले की जांच की जिम्मेदारी थी।

sadanand daate: Sadanand daate to join cbi
Image: Sadanand daate to join cbi (Source: Social Media)

देहरादून: हालांकि पहले से ही इस बात की संभावनाएं जताई जा रही थी। उधमसिंह नगर में तैनात भारतीय पुलिस सेवा यानी IPS अधिकारी सदानंद दाते अब CBI में अपनी सेवाएं देंगे। उनकी जगह पर कृष्ण कुमार वीके को उधमसिंह नगर का वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। केंद्र सरकार की तरफ से ऐसी सूचना बहुत पहले ही राज्य सरकार को दी गई थी। उस वक्त राज्य सरकार ने एनएच 74 घोटाले में जांच के चलते सदानंद दाते को रिलीव नहीं किया था। अब जाकर सदानंद दाते को सीबीआई के लिए रिलीव कर दिया गया है। दरअसल राज्य सरकार चाहती थी कि सदानंद दाते की लीडरशिप में एनएच 74 घोटाले से जुड़े हर पहलू का खुलासा हो। सदानंद दाते ने इस मामले में शानदार लीडरशिप दिखाई थी और अब तक 20 से ज्यादा गिरफ्तारियां इस बात का सबूत भी हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - उत्तराखंड की लेडी सिंघम..बुर्का पहनकर दरगाह में मारा छापा, बेईमानों में मचा हड़कंप!
सदानंद दाते के साथ ही उत्तराखंड में तीन और भी IPS अधिकारियों के तबादले कर दिए गए हैं। दाते की जगह कृष्ण कुमार वीके को उधमसिंह नगर का नया कप्तान बनाया गया है। कृष्ण कुमार वीके पहले हरिद्वार जले में तैनात थे। उनकी जगह रिद्धिम अग्रवाल को हरिद्वार एसएसपी के पद पर तैनाती दी गई है। वहीं बरिंदरजीत सिंह एसएसपी एसटीएफ बनाए गए हैं। वैसे बताया तो ये भी जा रहा है कि सदानंद दाते सीबीआई में सेवाएं देने के बाद वापस उत्तराखंड बुलाए जा सकते हैं। खबर है कि उनकी वापसी उत्तराखंड में किसी बड़े पद पर ही होगी। खैर फिलहाल तो उत्तराखंड के इस तेज तर्रार IPS अफसर को नए जिम्मेदारी के लिए शुभकामनाएं। उधर सदानंद दाते के सीबीआई जाने पर विरोधी सवाल उठा रहे हैं कि इससे NH घोटाले की जांच प्रभावित होगी।