वर्ल्ड क्लास बनेगा देहरादून का रेलवे स्टेशन, 122 करोड़ रुपये में बदलेगी तस्वीर

देहरादून का रेलवे स्टेशन अब आपको वर्ल्ड क्लास नज़र आएगा। इस प्रोजक्ट पर करीब 122 करोड़ रुपये का खर्च आएगा।

Dehradun railway station to develop world class - dehradun railway station, dehradun train, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,अपार्टमेंट,एमआईजी फ्लैट्स,मल्टीलेवल पार्किंग,रेलवे गेस्ट हाउस,हर्रावाला

देहरादून वासियों और देहरादून के रेलवे स्टेशन से सफर करने वालों के लिए एक शानदार खबर है। देहरादून का रेलवे स्टेशन अब आपको वर्ल्ड क्लास नज़र आएगा। इस रेलवे स्टेशन के डेवलपमेंट के लिए रेलवे बोर्ड और MDDA के बीच एमओयू साइन किया गया है। 122 करोड़ रुपये की लागत से इस रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास बनाने की तैयारी है। स्टेशन कॉम्प्लेक्स में मल्टीलेवल पार्किंग, पुलिस चौकी, मल्टीप्लैक्स, होटल, रेस्टोरेन्ट, किड जोन बनाए जाएंगे। इसके अलावा गरीबों के लिए जनता आहार की व्यवस्था भी की जाएगी। इसके साथ ही रेलवे गेस्ट हाउस, रेलवे कर्मियों के लिए अपार्टमेन्ट, पार्किंग, एलआईजी, एमआईजी फ्लैट्स का निर्माण किया जाएगा। इस पूरे प्रोजेक्ट पर 122.42करोड़ का खर्च आएगा। इस बारे में कुछ और भी खास बातें जानिए।

यह भी पढें - देहरादून की पिंकी को सलाम..गरीब मां-बाप का सहारा बनी, पेट्रोल पंप पर करती है काम
देहरादून रेलवे स्टेशन के विकास के लिए सीएम आवास में बैठक हुर्इ। इस दौरान तय किया गया कि रेलवे स्टेशन की भीड़ को कम करने के लिए ट्रैफिक व्यवस्था की मजबूती, मल्टीलेवल पार्किंग निर्माण, टैक्सी स्टैंड और पुलिस चौकी का आधुनिकीकरण, फोर स्टार होटल, किड जोन, मल्टीप्लैक्स रेस्टोरेन्ट, फूड कोर्ट, चैक इन प्वॉइंट्स का निर्माण, आधुनिक सुविधायुक्त टिकट, रेस्ट रूम, रिर्जवेशन काउन्टर्स, डोरमेटरी जनसुविधाएं और एटीएम बनाए जाएंगे। रेलवे गेस्ट हाउस के अलावा रेलवे अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए अपार्टमेंट भी बनाए जाएंगे। इसके साथ ही पार्किंग, एलआइजी और एमआइजी फ्लैट्स का निर्माण किया जाएगा। देहरादून रेलवे स्टेशन में सभी के लिए सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

यह भी पढें - देहरादून की माया को सलाम..पति की मौत हुई तो बच्चों की खातिर बनी बस कंडक्टर
इसके अलावा खास बात ये है कि देहरादून रेलवे स्टेशन को आइएसबीटी, जौलीग्रांट एयरपोर्ट और हर्रावाला रेलवे स्टेशन से जोड़ने के लिए काम किए जाएंगे। फैसला लिया गया है कि हर्रावाला रेलवे स्टेशन को सैटेलाइट रेलवे स्टेशन के तौर पर डेवलप किया जाएगा। हर्रावाला रेलवे स्टेशन के पास ही ट्रांसपोर्ट नगर का भी विकास होगा। इस प्रोजेक्ट की लागत लगभग 122.50 करोड़ रुपये है। बताया जा रहा है कि ढाई साल के भीतर इस प्रोजेक्ट को पूरा कर दिया जाएगा। सीएम ने इस बारे में कुछ जानकारियां अपने फेसबुक पेज पर भी डाली हैं। आप भी देखिए।

देहरादून रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास व सौंदर्यीकरण के लिए रेलवे बोर्ड व MDDA के बीच एमओयू किया गया। देहरादून रेलवे स्टेशन...

Posted by Trivendra Singh Rawat on Tuesday, October 9, 2018


Uttarakhand News: Dehradun railway station to develop world class

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें

नवरात्र की शुभकामनाएं