उत्तराखंड Mukesh ambani to invest four thousand crore in uttarakhand

उत्तराखंड को मुकेश अंबानी ने दी बड़ी सौगात, 2000 स्कूल और 200 कॉलेज बनेंगे डिजिटल!

देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी उत्तराखंड को डिजिटल देवभूमि बनाएंगे। इसके अलावा राज्य में इको फ्रैंडली बिजनेस को बढ़ावा दिया जाएगा।

Mukesh ambani uttarakhand: Mukesh ambani to invest four thousand crore in uttarakhand
Image: Mukesh ambani to invest four thousand crore in uttarakhand (Source: Social Media)

: इस वक्त मुकेश अंबानी निर्विवाद रूप से देश के सबसे अमीर शख्स हैं। ये बात भी सच है कि वो देवभूमि उत्तराखंड को प्रणाम करते हैं। कभी केदारनाथ और कबी बदरीनाथ में अपना सिर झुकाने वाले अंबानी अपने बेटे की शादी के बाद वर-वधू को उत्तराखंड के त्रियुगीनारायण धाम भी लाएंगे। अब मुकेश अंबानी ने एक बड़ा ऐलान किया है। उनका कहना है कि वो जियो के माध्यम से उत्तराखंड को डिजिटल देवभूमि बनाएंगे। उत्तराखंड में पर्यावरण संरक्षण के लिए रिलायंस जियो द्वारा ईको फ्रैंडली बिजनेस को बढ़ावा दिया जाएगा। मुकेश अंबानी ने दावा किया है कि अगले दो साल के भीतर उत्तराखंड के 2185 स्कूल और 200 कॉलेज को हाई स्पीड इंटरनेट से जोड़ेंगे। इसके अलावा भी स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में भी रिलायंस उत्तराखंड में निवेश का प्लान तैयार कर रहा है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - देवभूमि के त्रियुगीनारायण मंदिर को मुकेश अंबानी का प्रणाम, यहीं होगी उनके बेटे की शादी!
मुकेश अंबानी के मुताबिक इससे उत्तराखंड में रोजगार के अवसर मिलेंगे। मुकेश अंबानी हालांकि उत्तराखंड डेस्टिनेशन इन्वेस्टर्स समिट में नहीं पहुंच सके। इसके बाद भी उन्होंने वीडियो के माध्यम से अपना संदेश दिया और उत्तराखंड में निवेश के नए प्लान की घोषणा की। मुकेश अंबानी ने साफ शब्दों में कहा कि उत्तराखंड निवेश के लिए बेहद ही शानदार राज्य है। यहां प्राकृतिक संसाधन भरपूर मात्रा में उपलब्ध हैं। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड में रिलायंस ग्रुप ने चार हजार करोड़ का निवेश किया है। इससे बड़े पैमाने पर रोजगार लोगों को मिलेगा। जियो के माध्यम से उत्तराखंड में डिजिटल कनेक्टिविटी व बेहतर सेवाएं मिलेंगी। इसके साथ ही स्वास्थ्य और शिक्षा पर निवेश किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इससे हर व्यक्ति के जीवन स्तर में व्यापक सुधार आएगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - केदारनाथ पहुंचकर इस अफसर के फैन बने मुकेश अंबानी, अपने घर खाने पर बुलाया
आपको बता दें कि मुकेश अंबानी ने उत्तराखंड में सबसे बड़ा निवेश किया है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड पवित्र भूमि है और हमेशा से ही ऋषि मुनियों की तपस्थली रही है। इस वजह से ही उत्तराखंड को देश दुनिया में लोग देवभूमि के नाम से जानते हैंष उत्तराखंड में पर्यटन विकास, इको फ्रैंडली बिजनेस और उच्च गुणवत्ता की कनेक्टिविटी को जियो के जरिए पूरा किया जाएगा। आपको बता दें कि इससे पहले भी मुकेश अंबानी लगातार उत्तराखंड आते रहे हैं। बदरीनाथ और केदारनाथ में हर साल वो लाखों रुपये दान कर देते हैं। मुकेश अंबानी एक ऐसे शख्स हैं, जो भले ही ऊंचे पद पर हों लेकिन बेहद धार्मिक कहे जाते हैं। वो अपने बेटे आकाश की शादी के बाद बेटे और बहू को त्रियुगीनारायण धाम लाने पर भी विचार कर रहे हैं। खैर इतना जरूर है कि एक बार फिर से मुकेश अंबानी ने देवभूमि को अच्छी खबर दी है।