उत्तराखंड American ambesdor praised uttarakhand police and sdrf jawan

देवभूमि में तैनात जांबाज़ जवानों को सलाम, अमेरिकी राजदूत ने दिल खोलकर तारीफ की

उत्तराखंड पुलिस और SDRF के जवानों ने उत्तराखंड में कुछ ऐसा किया है कि अमेरिकी मीडिया में ये जवान छाए रहे। आप भी पढ़िए ये गौरवशाली खबर

uttarakahnd police: American ambesdor praised uttarakhand police and sdrf jawan
Image: American ambesdor praised uttarakhand police and sdrf jawan (Source: Social Media)

: उत्तराखंड में तैनात जवानों को बधाई...ये वो जवान हैं, जो अपनी वीरतचा और बहादुरी के लिए दुनियाभर में मशहूर हैं। हाल ही में उत्तराखंड की धरती पर उत्तराखंड पुलिस और SDRF ने कुछ ऐसा कर दिखाया है कि अमेरिका के राजदूत ने इनकी जमकर तारीफ की है। सिर्फ इतना ही नहीं इन जवानों ने दुनिया भर में मानवता की एक ऐसी मिसाल पेश की है कि अमेरिकी राजदूत को खुद ट्वीट करना पड़ा। अमेरिकी राजदूत मैरी कै कार्लसन ने उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र रावत, उत्तराखंड पुलिस और SDRF को टैग करते हुए लिखा है कि वो इन जवानों का शुक्रिया अदा करना चाहते हैं। हम आपको मैरी कै कार्लसन का वो ट्वीट भी दिखा रहे हैं। हाल ही में उत्तराखंड पुलिस और SDRF के जवानों ने बदरीनाथ के वसुधारा में फंसे अमेरिकी पर्यटक को जान पर खेलकर बचाया था।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - उत्तराखंड में चीन की घुसपैठ को करारा जवाब, 'ड्रैगन' के शिकार को तैयार हुई आर्मी और एयरफोर्स!
5 किलोमीटर खड़ी चढ़ाई चढ़कर जवानों ने अमेरिकी शख्स की जान बचाई थी। इसके बाद अमेरिकी शख्स जैफरी कीथ ने सोशल मीडिया पर इन जवानों की तारीफ की थी। इसके बाद अमेरिकी मीडिया ने भी जमकर उत्तराखंड पुलिस और SDRF के जवानों की तारीफ की थी। अब अमेरिकी राजदूत ने ट्विटर पर लिखा है कि ‘हिमालय में अमेरिकी नागरिक की जान बचाने वाले पुलिस और SDRF के जवानों को दिल से धन्यवाद। इन जवानों ने भारत-अमेरिका दोस्ती की मिसाल पेश की है।’ अमेरिकी राजदूत मैरी कै कार्लसन ने इसके साथ ही सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को ट्वीट कर के इन जवानों की सराहना की है। इन जवानों ने बार बार मुश्किल घड़ी में खुद को देवदूत साबित कर दिखाया है। आपदा के वक्त भी इन जवानों ने कई जिंदगियों को बचाया था।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - खुशखबरी: उत्तराखंड में अब इलैक्ट्रिक बसों की शुरुआत, मसूरी-देहरादून रूट पर ट्रायल
वास्तव में उत्तराखंड के लिए ये एक गौरवशाली खबर है। आइए अब आपको अमेरिकी राजदूत का ये ट्वीट भी दिखाते हैं।