उत्तराखंड के लाल को मिली बड़ी जिम्मेदारी, यूथ ओलंपिक गेम्स में करेगा देश का प्रतिनिधित्व

उत्तराखंड के लक्ष्य ने साबित कर दिया है कि अगर दिल में कुछ करने की तमन्ना हो तो, हर मुश्किल को पार किया जा सकता है। वो यूथ ओलंपिक गेम्स में देश का प्रतिनिधित्वन करेंगे।

uttarakhand laksya sen to reprasent india in youth olymnpic games - lakshya sen, uttarakhand player, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,अर्जेंटीना,अल्मोड़ा,उत्तराखंड,ओलंपिक

उम्र सिर्फ 18 साल और इतनी छोटी उम्र में ही बड़े कारनामे कर दिखाएं हैं उत्तराखंड के लक्ष्य सेन ने। अल्मोड़ा जिल में जन्मे लक्ष्य एक जबरदस्त बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। वो ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने 53 साल बाद देश को एशियन जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल दिला चुके हैं। लक्ष्य वो खिलाड़ी हैं जो वर्ल्ड जूनियर बैडमिंटन रैंकिग में नंबर वन पायदान को छू चुके हैं। बुल्गारिया ओपन, इंडिया इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट में देश को जीत दिलाने वाले लक्ष्य ने अंतर्राष्ट्रीय फलक पर अपनी एक अलग ही पहचान कायम की है। अब उत्तराखंड के इस बेटे को बड़ी जिम्मेदारी मिली है। अर्जेंटीना में होने वाले तीसरे यूथ ओलंपिक गेम्स में लक्ष्य भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। इसके लिए देशभर से 68 सदस्यीय टीम तैयार की गई है।

यह भी पढें - बधाई...देवभूमि के लक्ष्य ने जीता गोल्ड, इंटरनेशनल सीरीज के रोमांचक फाइनल में जीत
इस टीम में 46 खिलाड़ी, 22 कोच शामिल हैं। टीम को अर्जेंटीना के लिए रवाना कर दिया गया है। यूथ ओलंपिक गेम्स का आयोजन अर्जेंटीना के ब्यूनस आयर्स में किया जाना है। 6 अक्टूबर से 18 अक्टूबर तक यूथ ओलंपिक गेम्स चलेंगे। देश के खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने इस टीम को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने उम्मीद जताई है कि इस बार देश की ये टीम कई पदक जीतकर लाएगी। उधर लक्ष्य सेन की इस उपलब्धि पर अल्मोड़ा में खुशी का माहौल है। आपको बता दें कि लक्ष्य को अब ओलंपिक 2020 के लिए चुना गया है। लक्ष्य को वो इंटरनेशनल कंपनी स्पॉन्सर करेगी, जो विराट, मैरीकॉम और सायना नेहवाल जैसे दुनिया के भर के 100 खिलाड़ियों को स्पॉन्सर करती है। आप भी लक्ष्य सेन को जीत के लिए शुभकामनाएं दें। ऐसे होनहारों का हौसला बढ़ाए रखना जरूरी है।


Uttarakhand News: uttarakhand laksya sen to reprasent india in youth olymnpic games

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें