देवभूमि की ‘लेडी सिंघम’ ने रचा इतिहास , UKPSC परीक्षा में टॉपर बनी..बधाई दें

उत्तराखंड के युवाओं के लिए इससे प्रेरणादायक खबर क्या होगी। उत्तराखंड पुलिस की एक SI ने उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की परीक्षा में पहला स्थान हासिल किया है।

Uttarakhand police si somika become topper of ukpsc exam - uttarakhand police, somika adhikari, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,उत्तराखंड,उत्तराखंड पुलिस,पिथौरागढ़,सब इंस्पेक्टर,सहायक अभियोजन अधिकारी

इरादों में कभी कमी नहीं आनी चाहिए, वक्त चाहे कैसी भी मुश्किलें खड़ी कर दे...हाथ पर हाथ धरे बैठने से क्या फायदा? उन मुश्किलों से लड़िए। यकीन मानिए जीत आपकी ही होगी। हम हर बार बेटियों से जुड़ी कुछ ऐसी कहानियां आपके बीच लेकर आते हैं, जो वास्तव में प्रेरणादायक होती हैं। खासतौर पर देवभूमि की बेटियों की तो बात ही अलग है। कठिन से कठिन परिस्थितियों में भी खुद को साबित करने की क्षमता इन बेटियों को अलग हौसला देती है। ऐसी ही देवभूमि की एक बेटी हैं, जो अब तक उत्तराखंड पुलिस में ही सब इंस्पेक्टर थीं। लेकिन हमेशा से उसके दिल में कुछ बड़ा करने की तमन्ना रही। हम बात कर रहे हैं सोमिका अधिकारी की। सोमिका अधिकारी पिथौरागढ़ की रहने वाली हैं। पिथौरागढ़ से ही उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन पूरी की थी।

यह भी पढें - उत्तराखंड में 1000 करोड़ का निवेश करेगा अडानी ग्रुप, बेरोजगारों के लिए बंपर तोहफा!
इसके बाद सोमिका ने कुमाऊं यूनिवर्सिटी अल्मोड़ा से कानून की पढ़ाई पूरी की थी। इसके बाद साल 2008 में सोमिका उत्तराखंड पुलिस में सब इन्सपेक्टर के पद पर भर्ती हुई थीं। सोमिका के पास भले ही एक अच्छी नौकरी थी लेकिन उन्होंने अपने इरादों में कभी कमी नहीं आने दी। वो लगातार बाकी और परीक्षाओं के लिए तैयारी करती रहीं। कहते हैं अगर आपने अपने दिल में कुछ ठान ली हो, तो ऊपर वाला भी आपके साथ होता है। सोमिका के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। सोमिका ने उत्तराखंड लोक सेवा आयोग में सहायक अभियोजन अधिकारी यानी असिस्टेंट प्रोसिक्यूटिंग ऑफिसर की परीक्षा दी। मेहनत आखिरकार रंग लाई। सोमिका ने पूरे उत्तराखंड में टॉप कर दिखाया। मेहनत और लगन के दम पर उन्होंने वो मुकाम हासिल किया, जिसे वो पूरा करना चाहती थीं।

यह भी पढें - देवभूमि में लेह-लद्दाख से खूबसूरत गांव, जो युद्ध में खाली हुआ था..अब पर्यटन हब बनेगा!
यह भी पढें - देवभूमि में लेह-लद्दाख से खूबसूरत गांव, जो युद्ध में खाली हुआ था..अब पर्यटन हब बनेगा!
सोमिका अधिकारी अब वास्तव में अधिकारी बन गई हैं। उस पद की अधिकारी, जो उनके लिए था। आज हर कोई सोमिका अधिकारी की इस मेहनत को सलाम कर रहा है। उत्तराखंड पुलिस के ऑफिशियल फेसबुक पेज में भी सोमिका की जमकर तारीफ की गई है। आप भी देखिए।

#SI_सोमिका_ने_किया_उत्तराखण्ड_पुलिस_का_नाम_रौशन

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित सहायक अभियोजन अधिकारी मुख्य...

Posted by Uttarakhand Police on Saturday, September 29, 2018


Uttarakhand News: Uttarakhand police si somika become topper of ukpsc exam

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें