खुशखबरी उत्तराखंड..22 सितंबर इस फ्लाईओवर पर सफर शुरू, रिकॉर्ड वक्त में काम पूरा

लीजिए उत्तराखंड के लिए एक और खुशखबरी है। देहरादून से पहाड़, ऋषिकेश और हरिद्वार को जोड़ने वाले फ्लाईओवर का निर्माण पूरा हो गया है। 22 सितंबर को उद्घाटन है।

mohakampur flyover will open on 22 sept - mohakampur flyover, dehradun, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,मोहकमपुर फ्लाईओवर,हरिद्वार,फ्लाईओवर,देहरादूनउत्तराखंड,

लीजिए रिकॉर्ड टाइम में एक शानदार फ्लाईओवर बनकर तैयार है। 22 सितंबर से फ्लाईओवर पर सफर शुरू होते ही देहरादून से पहाड़ , ऋषिकेश और हरिदार के लिए जाने वालों को बड़ी राहत मिलेगी। जी हां हम बात कर रहे हैं मोहकमपुर के रेलवे फ्लाईओवर। बीते एक साल से ये फ्लाईओवर तैय़ार हो रहा था। इससे सीधे राहत ये है कि लोगों को जाम से नहीं जूझना पड़ेगा। मोहकम पुर में रेलवे फाटक पर हमेशा जाम लग जाता था। इस वहज से लोगों को कई परेशानियां झेलनी पड़ती थीं। इसलिए सरकार ने फैसला लिया कि वो यहां फ्लाईओवर तैयार करेंगे। मोहकमपुर फ्लाईओवर बनने के दौरान बरसात ने परेशानी बढ़ाई वरना काम बहुत पहले पूरा हो जाता। बरसात होने की वजह से इस जगह पर एक लंबा जाम लग जाता था, जिससे निकलने में घंटो लग जाते थे।

यह भी पढें - उत्तराखंड के नाम दर्ज हुआ देश का पहला रिकॉर्ड, उच्च शिक्षा मंत्री ने हासिल की बड़ी उपलब्धि
आखिरकार देहरादून से पहाड़ या फिर ऋषिकेश और हरिद्वार जाने वाले लोगों के लिए ये एक बड़ा तोहफा है। लंबे जाम से और घंटों के थकाऊ सफर से सभी को आराम मिल गया है। PWD के अधिकारियों का कहना है कि ये प्रोजेक्ट लगभग पूरा हो गया है। इसके अलावा इसकी रेंग रौगन का काम भी पूरा हो गया है। अब 22 सितंबर को ये फ्लाईओवर आम लोगों के लिए शुरू कर दिया जाएगा।

देहरादून का मोहकमपुर फ्लाईओवर बनकर तेयार

Posted by Ruchi Rawat on Tuesday, September 18, 2018


यह भी पढें - देवभूमि का सबसे बड़ा आर्च ब्रिज बनकर तैयार, पहाड़ में 45 हजार की आबादी को मिली खुशखबरी
नेशनल हाईवे के मुख्य अभियंता हरिओम शर्मा ने बीते कुछ वक्त पहले इसे लेकर कहा था कि टेस्टिंग प्रक्रिया और सौंदर्यीकरण का काम बचा है। आखिरकार वो काम भी पूरा हो गया है। अच्छी बात ये है कि इस फ्लाईओवर को बनाने में हाईटेक टेक्नीक का इस्तेमाल किया गया है। देहरादून में सड़क पर सफर करने वाले हर एक शख्स के लिए ये एक बेहतरीन खबर है। 22 सितंबर को इस फ्लाईओवर में एक लेन पर आवाजाही शुरू हो जाएगी। इसके अलावा दूसरी लेन पर सफर 30 सितंबर को शुरू हो जाएगा। रिकॉर्ड वक्त पर पूरा हुआ ये काम सरकार के लिए बड़ी उपलब्धि से कम नहीं है। सिर्फ इतना ही नहीं डाट काली टनल का काम भी पूरा हो गया है। जल्द ही इस पर भी सफर पूरा कर लिया जाएगा। इसके अलावा देहरादून में दो और फ्लाईओवर हैं, जिनका निर्माण भी लगभग पूरा हो गया है और जल्द ही ये फ्लाईओवर जनता को समर्पित कर दिए जाएंगे।


Uttarakhand News: mohakampur flyover will open on 22 sept

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें