उत्तराखंड में अगले 48 घंटे खतरनाक, 8 जिलों में भारी बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी

उत्तराखंड के लिए अगले 48 घंटे बेहद खतरनाक साबित हो सकते हैं। 8 जिलों में भारी बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया गया है। आप भी पढ़िए ।

rain alert in uttarakhand says report - uttarakhand rain, uttarakhand weather, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,उत्तरकाशी,पिथौरागढ़,देहरादून,मौसम विभागउत्तराखंड,

बारिश, तूफान और भूस्खलन ने उत्तराखंड के अलग अलग जिलों में कुछ दिन पहले भारी बारिश और तबाही मचाई थी। मौसम विभाग ने अब तक जो भी कहा, वो सच साबित हुआ है। ऐसे में एक बार फिर से उत्तराखंड के लिए मौसम विभाग द्वारा बड़ी चेतावनी दी गई है। बताया गया है कि अगले 48 घंटे उत्तराखंड में भारी बारिश और ओलावृष्टि की वजह से आफत बढ़ सकती है। मौसम विज्ञान द्वारा पहाड़ में ओलावृष्टि और भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक उत्तरकाशी, टिहरी, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, बागेश्वर, चमोली, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा और चंपावत में भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा इन जिलों में ओलावृष्टि से भी आफत बढ़ सकती है।

यह भी पढें - देहरादून में बवाल..व्यापारियों पर पुलिस का लाठीचार्ज, छावनी में बदला प्रेमनगर
यह भी पढें - देहरादून में साढ़े 3 लाख रुपए में घर..फाइनल हुई लिस्ट, आपने अप्लाई किया क्या ?
आपको बता दें कि बीते कई दिनों से उत्तराखंड में बारिश ने अपना कहर बरपाया हुआ है। जगह जगह बारिश से कैसा नुकसान हुआ, ये तो आपको पता ही होगा। लगातार बारिश, तूफान और भूस्खलन की वजह से जगह जगह आफत ही देखने को मिली है। खास तौर पर चमोली, पिथौरागढ़, बागेश्वर, रुद्रप्रयाग और देहरादून में तो बादल फटने से भी तबाही मची है। कुल मिलाकर कहें तो जितनी बार भी मौसम विभाग द्वारा चेतावनी दी गई, उतनी बार वो चेतावनी सही साबित हुई है। अब एक बार फिर से 8 जिलों के लिए मौसम विभाग द्वारा सख्त चेतावनी दी गई है। इसलिए आप भी सावधान रहें। इस बाबत जिलाधिकारियों को भी सतर्क कर दिया गया है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ को भी अलर्ट मोड पर रहने के लिए कहा गया है।


Uttarakhand News: rain alert in uttarakhand says report

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें