उत्तराखंड देहरादूनsuryakant dhasmana on rohingya in uttarakhand

चैलेंज: ‘उत्तराखंड से रोहिंग्या मुस्लिमों को बाहर खदेड़ो, 5 हजार रुपये का ईनाम पाओ’

एक तरफ उत्तराखंड में रोहिंग्या मुस्लिमों और बांग्लादेशी घुसपैठियों को लेकर अलग ही चर्चा चल रही है और दूसरी तरफ कांग्रेस ने इस आग में घी डालने का काम कर दिया है।’

suryakant dhasmana: suryakant dhasmana on rohingya in uttarakhand
Image: suryakant dhasmana on rohingya in uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में रोहिंग्या मुस्लिम और बांग्लादेशी घुसपैठियों को लेकर अलग ही चर्चा चल पड़ी है। सरकार और प्रदेश के मुखिया द्वारा ऐलान कर दिया गया है कि उत्तराखंड से रोहिंग्या और बांग्लादेशी घुसपैठियों को चुन-चुनकर बाहर किया जाएगा, तो दूसरी तरफ कांग्रेस की तरफ से अलग ही राग अलापा जा रहा है। कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा है कि पुलिस की जो भी टीम उत्तराखंड से रोहिंग्या और बांग्लादेशी घुसपैठियों को बाहर निकालेगी, उस पुलिस टीम को उनकी तरफ से 5-5 हजार रुपये का ईनाम दिया जाएगा। यहां सूर्यकांत धस्माना ने एक और बात कह दी। उन्होंने कहा कि बीजेपी ये सब झूठ बोल रही है। यानी सूर्यकांत धस्माना के मुताबिक उत्तराखंड में कोई भी रोहिंग्या मुस्लिम या फिर बांग्लादेशी नहीं है?

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - उत्तराखंड से रोहिंग्या मुस्लिम चुन-चुनकर बाहर होंगे, सीएम त्रिवेंद्र का बड़ा ऐलान
यह भी पढें - उत्तराखंड से रोहिंग्या मुसलमान बाहर खदेड़े जाएंगे, सरकार ने साफ तौर पर दी चेतावनी
सूर्यकांत धस्माना ने यहां तक कह दिया कि कांग्रेस के कार्यकाल में 80 हजार से ज्यादा बांग्लादेशियों को वापस भेजा गया था और वर्तमान सरकार सिर्फ झूठ बोल रही है। उन्होंने कहा कि अगर वास्तव में उत्तराखंड में कोई घुसपैठिया है, तो उसे वापस भेजो, वरना झूठ मत बोलो। आपको बता दें कि हाल ही में खानपुर विधायक कुंवर प्रणब सिंह चैंपियन ने कहा था कि हरिद्वार और रुड़की के इलाकों में रोहिंग्या मुस्लिम बस रहे हैं। खबर तो ये भी आई थी कि सुरक्षा एजेंसियां एक एक कर के ऐसे घुसपैठियों की लिस्ट तैयार कर रही हैं। उधर राज्य सरकार कह चुकी है कि उत्तराखंड में रोहिंग्या और बांग्लादेशी घुसपैठियों का होना चिंता का सबब है और सभी को चुन-चुनकर बाहर भेजा जाएगा। अब जो भी हो रोहिंग्या तो राजनैतिक मुद्दा बन गया। फिलहाल पुलिस की टीमें सूर्यकांत धस्माना की इस चुनौती को स्वीकार करती हैं या नहीं, ये तो वक्त ही बताएगा।