उत्तराखंड encroachment in dehradun premnagar

देहरादून में बवाल..व्यापारियों पर पुलिस का लाठीचार्ज, छावनी में बदला प्रेमनगर

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है। अतिक्रमण की कार्रवाई बवाल में बदल गई और पुलिस को लाठियां भाजनी पड़ी।

premnagar dehradun: encroachment in dehradun premnagar
Image: encroachment in dehradun premnagar (Source: Social Media)

: इस वक्त की बड़ी खबर देहरादून से आ रही है। देहरादून के प्रेमंनगर बाजार में 155 अवैध दुकानों को हटाने के लिए टास्क फोर्स पहुंची थी। अतिक्रमण हटाने का अभियान अचानक ही फसाद में बदल गया। पुलिस का लाठीचार्ज और बेतहाशा इधर उधर भागते व्यापारी। इस वक्त प्रेमनगर छावनी में ही तब्दील कर दिया गया है। दरअसल यहां अतिक्रमण हटाने के लिए टीम पहुंची तो गुस्साए व्‍यापारियों ने एसडीएम से नोकझोंक की। बस फिर क्या था ? यहां से विवाद शुरू हो गया। व्यापारी तुरंत ही धरने पर बैठ गए। पुलिस ने बार बार उन्हें समझाने की कोशिश की लेकिन व्यापारी नहीं माने। खबर तो ये भी है कि किसी व्यापारी ने एसपी सिटी पर ही हाथ उठा दिया। इसके बाद पुलिस ने मौके पर ही लाठीचार्ज करना शुरू कर दिया। टास्क फोर्स ने प्रेमनगर मुख्य बाजार से लेकर नंदा की चौकी तक 155 से ज्यादा बड़े अतिक्रमणों की लिस्ट तैयार की थी।

ये भी पढ़ें:


इसकी जद में 5 से 8 मीटर तक दुकानें और मकान आ रहे थे। इस वक्त प्रेमनगर में पुलिस फोर्स तैनात की गई है। चार जोन टीमों में शामिल पीएसी यहां तैनात कर दी गई है। इसके अलावा चार से ज्यादा थानों की पुलिस इस वक्त प्रेमनगर में तैनात है। ट्रैफिक डायवर्ट करने के लिए बल्लूपुर से लेकर नंदा की चौकी तक कदम-कदम पर फोर्स को तैनात किया गया है। एसएसपी ने सुरक्षा और शांति व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें:


आपको बता दें कि देहरादून का प्रेमनगर बाजार का बहुत बड़ा हिस्सा अतिक्रमण की जद में है। बीते महीने भी अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा था। कोर्ट के आदेश के बाद अतिक्रमण हटाओ अभियान को तत्काल चलाया गया। फिलहाल प्रेमनगर में चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात कर दी गई है।